ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh Transit Mercury Gochar will cause tension in the lives of 2 zodiac signs

2 राशियों की लाइफ में खूब मचेगी हलचल, Budh की चाल देगी टेंशन

Budh Transit 2024 : 4 अप्रैल को ग्रहों के राजकुमार बुध अपनी चाल में बदलाव करने वाले हैं। मेष राशि में बुध देव अस्त होने जा रहे हैं, जिससे कुछ राशियों को काफी अलर्ट रहना होगा।

2 राशियों की लाइफ में खूब मचेगी हलचल, Budh की चाल देगी टेंशन
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 04 Apr 2024 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Transit 2024 : बुध इस समय मेष राशि में वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं, जो जल्द ही अपनी चाल में बदलाव करेंगे। 4 अप्रैल को ग्रहों के राजकुमार बुध अपनी स्थिति में बदलाव करेंगे। मेष राशि में बुध देव अस्त होने जा रहे हैं। बुध के अस्त होने से कुछ राशियों को पॉजिटिव रिजल्ट मिल सकते हैं लेकिन कुछ के लिए बुरा टाइम भी शुरू हो सकता है। आइए जानते हैं मेष राशि में बुध के अस्त होने से किन राशियों को प्रॉबलम्स का सामना करना होगा और बुध के बुरे प्रभाव को कम करने के उपाय-

आने वाले 21 दिन ये राशियां रहेंगी मालामाल, शुक्र की चाल बनाएगी धनवान

तुला राशि
बुध के अस्त होने की स्थिति तुला राशि वालों के लिए लाभदायक नहीं मानी जा रही है। आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकता है। धन हानि होने की संभावना है। नेगेटिव फील कर सकते हैं। पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। सेहत भी खराब हो सकती है।

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मेष राशि में बुध का अस्त होना बहुत फायदेमंद नहीं माना जा रहा है। करियर में कलीग्स के साथ वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। आर्थिक तौर पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खर्च की अधिकता मन को परेशान कर सकती है। बेवजह का स्ट्रेस लेने से बचें।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों आपके लिए बुध का अस्त होना शुभ नहीं माना जा रहा है। आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। काम पूरा करने में रुकावटें आ सकती हैं। सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

बुध ग्रह उपाय 
बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं। बुध ग्रह को मजबूत बनाने या प्रसन्न करने के लिए ॐ बुं बुधाय नमः, ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः, ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: मंत्रों का जाप करें। वहीं, बुधवार के दिन हरी साग-सब्जी या अन्न का दान करने से भी बुध देव की कृपा पा सकते हैं। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें