ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh These zodiac signs will be in bad condition from February 8 when Mercury will set

8 फरवरी से रहेगा इन राशियों का बुरा हाल, जब बुध होंगे अस्त

Mercury Transit 2024: मकर राशि में बुध देव अस्त होने जा रहे हैं। बुध के अस्त होने से कुछ राशियों को प्रॉबलम्स का सामना भी करना पड़ सकता है।

8 फरवरी से रहेगा इन राशियों का बुरा हाल, जब बुध होंगे अस्त
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2024 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Rashifal Budh: बुध इस समय मकर राशि में विराजमान हैं, जो जल्द ही चाल में बदलाव करेंगे। 8 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार बुध अपनी स्थिति में बदलाव करेंगे। मकर राशि में बुध देव अस्त होने जा रहे हैं। बुध के अस्त होने से कुछ राशियों को पॉजिटिव रिजल्ट मिल सकते हैं लेकिन कुछ के लिए बुरा टाइम भी शुरू हो सकता है। इसलिए आइए जानें मकर राशि में बुध के अस्त होने से किन राशियों को प्रॉबलम्स का सामना करना होगा। नोट कर लें बुध के बुरे प्रभाव को कम करने का उपाय-

गुरु की राशि में 3 ग्रहों का मेला, पलटेगा इन राशियों का भाग्य, क्या होगा लाभ?

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों आपके लिए बुध का अस्त होना शुभ नहीं माना जा रहा है। आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। काम पूरा करने में रुकावटें आ सकती हैं। सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

मेष राशि
बुध के अस्त होने की स्थिति मेष राशि वालों के लिए लाभदायक नहीं मानी जा रही है। आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकता है। धन हानि होने की संभावना है। नेगेटिव फील कर सकते हैं। पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। सेहत भी खराब हो सकती है।

सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए मकर राशि में बुध का अस्त होना बहुत फायदेमंद नहीं माना जा रहा है। करियर में कलीग्स के साथ वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। आर्थिक तौर पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खर्च की अधिकता मन को परेशान कर सकती है। बेवजह का स्ट्रेस लेने से बचें।

7 फरवरी को बुध प्रदोष व्रत, इस विधि से करें शिव-पूजा, जानें संध्या पूजा मुहूर्त और उपाय

बुध ग्रह उपाय 
बुध ग्रह को मजबूत बनाने या प्रसन्न करने के लिए ॐ बुं बुधाय नमः, ॐ ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः, ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम: मंत्रों का जाप करें। वहीं, बुधवार के दिन हरी साग-सब्जी या अन्न का दान करने से भी बुध देव की कृपा पा सकते हैं। बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें