ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologybudh surya shukra mangal guru rashi parivartan horoscope rashifal

आने वाले कुछ दिनों में बुध, सूर्य, शुक्र, मंगल और गुरु चाल बदलकर मचाएंगे हलचल, जीवन में शुरू होगी उथल-पुथल

ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। आने वाले समय में बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र, गुरु की चाल बदलने जा रही है। 

आने वाले कुछ दिनों में बुध, सूर्य, शुक्र, मंगल और गुरु चाल बदलकर मचाएंगे हलचल, जीवन में शुरू होगी उथल-पुथल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। आने वाले समय में बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र और गुरु की चाल बदलने जा रही है।13 दिसंबर को बुध धनु राशि में वक्री हो जाएंगे। 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेंगे। 25 दिसंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। 27 दिसंबर को मंगल धनु राशि में प्रवेश करेंगे। 28 दिसंबर को बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। 31 दिसंबर को गुरु मेष राशि में मार्गी हो जाएंगे। बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र और गुरु की चाल बदलने से कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र और गुरु की चाल बदलने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल...

मेष राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परंतु मन परेशान भी हो सकता है। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाई संभव। आज अपने सहयोगियों के साथ प्रभावी ढंग से बातचीत करना सुनिश्चित करें और अपने आसपास के लोगों के साथ मजबूत संबंध बनाने की दिशा में काम करें। अपने आसपास एक खुशहाल माहौल बनाने के लिए एक-दूसरे के साथ अपना रिश्ता बनाएं।

वृष राशि- मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। कारोबार के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार से दूर भी रहना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आपका दृष्टिकोण और रचनात्मक समस्या समाधान कौशल आपको अपने करियर में सबसे अलग बना सकते हैं। अपने सकारात्मक दृष्टिकोण से अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करने के लिए देखें।

मिथुन राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। शैक्षिक और शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। मित्र के सहयोग से आय के साधन बनेंगे। आप खुद को संवादात्मक कार्यों के लिए तैयार पाएंगे, जैसे कि नए विचारों पर विचार-मंथन करना, प्रस्तावों का मसौदा तैयार करना या प्रोजेक्ट पर सहयोगियों के साथ सहयोग करना।

साल 2024 में इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जीवन में धन की होगी बरसात, आर्थिक संकट होगा दूर

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी धैर्यशीलता बनाए रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान रखें, कठिनाई आ सकती है। मित्रों का सहयोग। आपकी बहुमुखी प्रतिभा और अनुकूलता आपको तेजी से गियर बदलने और एक साथ कई प्राथमिकताओं को संभालने में मदद कर सकती है, जिससे आप किसी भी टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बन सकते हैं। 

सिंह राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परंतु मन परेशान भी हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। अनावश्यक विवाद से बचने के लिए, सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ अपनी बातचीत में सम्मानपूर्ण और खुले विचारों वाले होने का प्रयास करें और समझौता और सहयोग करने के लिए तैयार रहें।

कन्या राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध व विवाद से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि तो होगी, परंतु कठिनाइयां भी आ सकती हैं। अगर आप किसी स्थिति को लेकर या काम के अधिक बोझ के कारण तनाव महसूस कर रहे हैं, तो कुछ पल अपने काम से हटकर अपने दिमाग को साफ करें।

मकर, कुंभ,मीन, कर्क, वृश्चिक वालों के लिए 10 दिसंबर का दिन बेहद महत्वपूर्ण, ये उपाय दिलाएगा शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा

तुला राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। कारोबार में सुधार होगा। परंतु भागदौड़ अधिक रहेगी। किसी मित्र का सहयोग भी मिल सकता है। विदेश यात्रा के योग हैं। खुद के प्रति बहुत ज्यादा आलोचनात्मक होने से बचें और काम के प्रति हल्का-फुल्का रवैया अपनाएं।

वृश्चिक राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। परंतु मन परेशान रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। आपको ध्यान केंद्रित रहने की आवश्यकता के साथ रोमांच की अपनी इच्छा को संतुलित करने की आवश्यकता है, खासकर अगर आप तंग समय सीमा वाली किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। आज आप किसी प्रोजेक्ट के हर पहलू की छानबीन करने के मूड में हो सकते हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आगे बढ़ने से पहले सब कुछ सही है।

9 दिसंबर से शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, मंगल देव करेंगे कृपा की बरसात

मकर राशि- मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। कारोबार के लिए विदेश भी जा सकते हैं। आपके पास कल के उज्ज्वल विचार आज उतने महान नहीं लग सकते हैं। हो सकता है कि काले बादल आ रहे हों और आपके दिमाग का नकारात्मक हिस्सा हावी हो रहा हो।

कुंभ राशि-  मन परेशान रहेगा। तनाव से बचें। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। नेटवर्किंग और संबंध-निर्माण के लिए ज्यादा एक्टिव दृष्टिकोण अपनाने के लिए आज एक प्वाइंट बनाएं, जैसे कि नए संपर्कों तक पहुंचना या लीड और अवसरों पर नजर रखना।

मीन राशि-  आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान भी रहेगा। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ वृद्धि। आपकी ऊर्जा बर्बाद हो रही है क्योंकि यह कई अलग-अलग दिशाओं में बिखरी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें