ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh surya meen rashi me After 12 days Budhaditya Yoga is being formed in Pisces auspicious for 7 zodiac signs including Libra Scorpio and Cancer Astrology in Hindi

12 दिन बाद मीन राशि में बन रहा बुधादित्य योग, तुला, वृश्चिक और कर्क समेत 7 राशियों लिए शुभ

ज्योतिष शास्त्र में  बुध और आदित्य (सूर्य) जब एक ही राशि में आते हैं तो इसे बुधादित्य योग के नाम से जानते हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार जिस राशि में भी यह योग बनता है कि उस राशि के जातकों...

12 दिन बाद मीन राशि में बन रहा बुधादित्य योग, तुला, वृश्चिक और कर्क समेत 7 राशियों लिए शुभ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 12 Mar 2022 05:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र में  बुध और आदित्य (सूर्य) जब एक ही राशि में आते हैं तो इसे बुधादित्य योग के नाम से जानते हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार जिस राशि में भी यह योग बनता है कि उस राशि के जातकों और मित्र राशियों के लिए बेहद शुभ परिणाम देने वाला होता है। इस बार बुधादित्य योग आज से 12 दिन बाद यानी 24 मार्च को यह योग बनने जा रहा है। बुधादित्य योग के प्रभाव से तुला, वृश्चिक और कर्क समेत 7 राशियों के लिए आने वाला समय किस्मत पलटने वाला हो सकता है।

कैसे बन रहा बुधादित्य योग ? 
ज्योतिषीय गणना के अनुसार, पिछली 6 मार्च को बुध ग्रह मकर से कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं। वहीं तीन दिन बाद 15 मार्च को सूर्यदेव का कुंभ से मीन राशि में परिवर्तन होगा। इसके बाद 24 मार्च को बुध कुंभ से निकलकर मीन राशि में पहुंचेंगे जा बुधादित्य योग का कारक होगा। इस प्रकार से इस बार यह शुभ7 संयोग मीन राशि में होगा।

Surya Rashi Parivartan 2022: 15 मार्च को कुंभ से मीन राशि पर जाएंगे ग्रहों के राजा सूर्य, जानिए राशियों पर प्रभाव

इन 7 राशियों को मिलेंगे शुभ परिणाम:
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, मीन राशि के साथ ही मीन की मित्र राशियों वृष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक और धनु राशि के जातकों के लिए आना वाला समय बेहद शुभ रहने वाला है। इन राशियों के जातकों को नौकरी व परीक्षा से जुड़े मामलों में मनचाही परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। वहीं कुछ राशियों के जातकों को आय में  वृद्धि का लाभ भी मिल सकता है।

ध्यान दें!! इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें