DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › 26 अगस्त तक बुध इन राशि वालों के जीवन में लाएंगे खुशियां, करियर में मिलेगी तरक्की
पंचांग-पुराण

26 अगस्त तक बुध इन राशि वालों के जीवन में लाएंगे खुशियां, करियर में मिलेगी तरक्की

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Wed, 04 Aug 2021 05:27 AM
26 अगस्त तक बुध इन राशि वालों के जीवन में लाएंगे खुशियां, करियर में मिलेगी तरक्की

अगस्त में बुध दो बार अपनी राशि बदलेंगे। पहले 9 अगस्त को बुध सिंह राशि में गोचर करेंगे और इस राशि में 26 अगस्त तक रहेंगे। इसके बाद यह कन्या राशि में गोचर कर जाएंगे। 17 अगस्त को सूर्य भी सिंह राशि में आ जाएंगे। सूर्य और बुध मिलकर सिंह राशि में युति बनाएंगे। जब दोनों ग्रह एक राशि में विराजमान होते हैं तो बुधादित्य योग बनता है। जानिए बुध का राशि परिवर्तन किन राशि वालों के जीवन में लाएगा खुशियां-

1. कन्या राशि- बुध का गोचर एक राशि के द्वादश भाव में होगा। कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद शुभ साबित होगा। इस दौरान कारोबारियों को लाभ मिलने के योग बनेंगे। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। हालांकि खर्चों से बचकर रहने की जरूरत है। इस दौरान आपको मेहनत का शुभ फल मिलेगा।

2. तुला- बुध आपके एकादश भाव में विराजमान हैं। इस भाव को लाभ भाव भी कहते हैं। बुध का गोचर आपके जीवन में खुशियां लेकर आएगा। करियर-व्यापार से जुड़े मामलों में लाभ होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आपको कम प्रयासों में ही अच्छी सफलता प्राप्त होगी। अपने उच्च अधिकारियों से प्रशंसा और सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं।

3. कुंभ- कुंभ राशि आपके सप्तम भाव में विराजमान रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र में यह विवाह और जीवन में होने वाले पार्टनरशिप का भाव माना गया है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, बुध राशि परिवर्तन से कुंभ राशि वालों को शुभ समाचार मिलेगा। इस दौरान करियर में तरक्की मिलने के योग बनेंगे। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। कारोबारियों को लाभ होने की उम्मीद है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  

 

संबंधित खबरें