ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologybudh rashi parivartan mercury transit horoscope rashifal future effects on zodiac signs

6 नवंबर को बुध का बड़ा परिवर्तन, इन 4 राशियों का बदलेगा भाग्य तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सर्तक

Rashi Parivartan : ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। 6 नवंबर को बुध देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

6 नवंबर को बुध का बड़ा परिवर्तन, इन 4 राशियों का बदलेगा भाग्य तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सर्तक
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Nov 2023 07:31 AM
ऐप पर पढ़ें

Rashi Parivartan : ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। 6 नवंबर को बुध देव वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, बुध के वृश्चिक राशि में प्रवेश से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। माता का सानिध्य मिलेगा। कारोबारी कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। यात्रा लाभप्रद होगी। कला या संगीत के प्रति रुझान रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा रहेगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। पिता से धन प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृष राशि- भाई-बहनों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। मन अशान्त हो सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें।

2024 इन 5 राशियों के लिए रहेगा लकी, राहु, केतु और शनि भी देंगे शुभ फल

मिथुन राशि- मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु व्यर्थ की चिंताएं भी बनी रहेंगी। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आत्मसंयत रहें। अति उत्साही होने से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। भाइयों से मनमुटाव हो सकता है। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

कर्क राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अफसरों का सहयोग मिलेगा। माता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा, लेकिन बातचीत में संयत रहें। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। लाभ के नए अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी पैतृक कारोबार की पुनः शुरुआत हो सकती है। सम्पत्ति से आय बढ़ेगी। मन परेशान हो सकता है। पिता का सानिध्य मिलेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। खर्च बढ़ेंगे।

कन्या राशि- वाणी का प्रभाव बढ़ेगा। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमयी रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।

कर्क, वृश्चिक, मकर, कुंभ, मीन वालों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कल का दिन, जीवन में होंगे अहम बदलाव

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु आत्मसंयत रहें। भवन सुख में वृद्धि होगी। किसी मित्र से धन की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थिति रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। अति उत्साही होने से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। परिवार में आपसी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र से किसी नये कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। पिता से धन का लाभ हो सकता है। अध्ययन में रुचि रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए किसी दूरस्थ स्थान पर जा सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। सुखद समाचार मिलेगा।

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि हो सकती है। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। आलस्य की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

कल से शुरू होंगे इन 4 राशियों के अच्छे दिन, आने वाले 1 साल तक रहेगी शनिदेव की कृपा

मकर राशि- किसी पैतृक सम्पत्ति के लिए विवाद की स्थिति बन सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। भवन सुख की प्राप्ति‍ हो सकती है। भवन के साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

कुंभ राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। विदेश यात्रा के अवसर मिल सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। सन्तान को कष्ट हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें