ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologybudh rashi parivartan mercury transit horoscope future effects

27 नवंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, धन लाभ के साथ ही जीवन रहेगा सुखमय

ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। बुध देव को  बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता का कारक ग्रह कहते हैं।

27 नवंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, धन लाभ के साथ ही जीवन रहेगा सुखमय
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2023 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

17 नवंबर को बुध देव धनु राशि  में प्रवेश कर जाएंगे। बुध देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। बुध देव को  बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। बुध के शुभ होने पर जहां व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है तो वहीं अशुभ होने पर कई तरह की समस्याओं की सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं, बुध के धनु राशि में प्रवेश से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।

वृष राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

10 साल बाद बना है ये महासंयोग, चमका रहा है इन 5 राशियों का भाग्य तो ये 3 राशि वाले 30 नवंबर तक रहें सावधान

मिथुन राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन में उतार-चढ़ाव होंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि। कार्यक्षेत्र में बदलाव के साथ स्थान परिवर्तन संभव।

कर्क राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध व आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। किसी मित्र से वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है।

सिंह राशि- मन प्रसन्न रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा।

कन्या राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध व विवाद से बचें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें।

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। परंतु परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक व शोधादि कार्यों में सफल रहेंगे। लेखनादि बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी और आय में वृद्धि होगी।

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। परंतु आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। वस्त्रों या मान-सम्मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि-  मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा। परंतु कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है।

कुंभ राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने के प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

मीन राशि- किसी अज्ञात भय से मन परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों के सहयोग से तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें