ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyBudh Rashi Parivartan 31 May 2024 Transit Of Mercury in Taurus will make 3 Rajyoga which will provide Money and wealth to these zodiac

31 मई को बुध गोचर से बनेगा 3 राजयोग, इन 4 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा,14 दिनों तक होगा लाभ ही लाभ

Mercury Transit May 2024 : बुध 31 मई को मेष राशि से वृषभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। वृषभ राशि में सूर्य, शुक्र, गुरु और बुध के संयोग से कई राजयोग बनेंगे। जिससे कुछ राशियों को बंपर लाभ होगा।

31 मई को बुध गोचर से बनेगा 3 राजयोग, इन 4 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा,14 दिनों तक होगा लाभ ही लाभ
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 05:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Gochar Horoscope May 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजकुमार बुध को बुद्धि, विवेक,वाणी, धन और सुख-सौभाग्य का कारक माना गया है। मई माह के आखिर में बुध ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं और 31 मई को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे और 14 जून तक इसी राशि में उपस्थित रहेंगे। जहां पर देवगुरु बृस्पति, सूर्य और शुक्र पहले से विराजमान हैं। बुध के वृषभ राशि में गोचर से कई अद्भुत संयोग का निर्माण होगा। बुध और सूर्य मिलकर बुधादित्य राजयोग का निर्माण करेंगे। बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा। शुक्र-गुरु के संयोग से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। इसके अलावा बुध, गुरु, सूर्य और शुक्र के साथ आने से चतुर्ग्रही राजयोग भी बनेगा। जिसके शुभ प्रभाव से 14 दिनों तक कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। हर क्षेत्र में सफलता की सीढ़िया चढ़ेंगे। आइए जानते हैं बुध गोचर से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

वृषभ राशि : 31 मई को चतुर्ग्रही राजयोग से वृषभ राशि वालों की सोई हुई किस्मत चमक उठेगा। हर कार्य में भाग्य साथ देगा। व्यापार में धन लाभ होगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। धन-संपदा में वृद्धि होगी। अच्छे पैकेज के साथ नई नौकरी का ऑफर मिलेगा। सरकारी कर्मचारियों का प्रमोशन हो सकता है।

कन्या राशि : बुध गोचर से बनने वाले 3 राजयोग से कन्या राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। इंकम और खर्च के बीच संतुलन बना रहेगा। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न होंगे। व्यापार मे बढ़ोत्तरी होगी। शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

धनु राशि : आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। मां लक्ष्मी की कृपा से धन-धान्य का भंडार भरा रहेगा। आय में वृद्धि होगी। अविवाहितों का शादी-विवाह तय हो सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। परिजनों के साथ धार्मिक स्थल पर यात्रा के योग बनेंगे। व्यक्तित्व में निखार आएगा। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे।

मकर राशि : बुध गोचर से मकर राशि वालों को चमत्कारिक लाभ होंगे। धन लाभ के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा। नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेगें। कुछ जातकों की नौकरी की तलाश पूरी होगी। इस दौरान घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन संभव है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।