ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyBudh Nakshatra Parivartan On 21 May 2024 mercury nakshatra transit will increase stress of these zodiac know future prediction

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से इन 4 राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, 9 दिनों तक खूब होगी हलचल, न करें ये काम

Budh Nakshatra Parivartan May 2024 : दृक पंचांग के अनुसार, 21 मई को ग्रहों के राजकुमार बुध भरणी नक्षत्र में गोचर कर चुके हैं। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होगा।

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से इन 4 राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, 9 दिनों तक खूब होगी हलचल, न करें ये काम
Arti Tripathiडॉ जेएन पांडे,नई दिल्लीWed, 22 May 2024 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Nakshatra Parivartan 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद ग्रह और नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं। ग्रहों के राजकुमार बुध आज यानी 21 मई को सुबह 11 बजकर 52 मिनट पर अश्विनी नक्षत्र से भरणी नक्षत्र में गोचर कर चुके हैं और 29 मई तक इसी नक्षत्र में उपस्थित रहेंगे। जिसके शुभ-अशुभ प्रभाव मेष लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ेगा। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 21 मई को बुध के नक्षत्र परिवर्तन से कुछ राशियों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं बुध नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों को रहना होगा अलर्ट...

सिंह राशि : बुध ग्रह की चाल बदलने से सिंह राशि वालों के आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव आएंगे। इस दौरान धन का लेन-देन न करें। परिजनों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है। लेकिन कानूनी मामलों से दूरी बनाएं। वाहन सावधानी से चलाएं। धन के मामले में कोई रिस्क न लें।

तुला राशि : बुध के नक्षत्र परिवर्तन से तुला राशि वालों को जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा। सभी कार्य रुक-रुककर चलेंगे। कड़ी मेहनत के बाद भी परिणाम अच्छे नहीं मिलेंगे। आने वाले 9 दिनों में स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें, वरना मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

मकर राशि : बुध के भरणी नक्षत्र में उपस्थित रहने तक किसी नए कार्य की शुरुआत न करें। उधार देने से बचें।आर्थिक मामलों में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, नहीं तो धन हानि हो सकता है। कुछ जातकों को रिलेशनशिप में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रिश्तों में प्यार और विश्वास की कमी महसूस होगी। 

कुंभ राशि : आने वाले 9 दिनों में जीवनसाथी से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। नौकरी-कारोबार में चुनौतीपूर्ण स्थिति बनी रहेगी। मन चिंतित रहेगा। इस दौरान निवेश के लुभावने ऑफर से सतर्क रहें। धन से जुड़े फैसले होशियारी से लें, वरना धन की तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।