Hindi Newsधर्म न्यूज़Budh Gochar On 14 June 2024 In Gemini Horoscope will impact these zodiac Know Future predictions

14 जून को Budh गोचर से इन राशियों के जीवन में होगी हलचल,अचानक से बढ़ेगा धन खर्च

Budh Gochar In Mithun Rashi : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 14 जून 204 को बुध ग्रह वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होगा।

venus transit december 2022
Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 9 June 2024 05:06 AM
हमें फॉलो करें

Mercury Transit In Gemini June 2024 : ज्योतिष में बुध को बुद्धि,तर्क और मित्र का कारक ग्रह माना गया है। बुध के राशि और नक्षत्र परिवर्तन से व्यक्ति की वाणी, बुद्धि, विवेक और आर्थिक स्थिति पर सकारात्मक-नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। मान्यता है कि कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होने पर व्यक्ति बुद्धिमान होता है और हर कार्य में बिना किसी विघ्न-बाधा के अपार सफलता अर्जित करता है। वहीं, बुध के कमजोर होने पर बुद्धि कमजोर होने लगती है और शैक्षिक कार्यों में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध 14 जून को रात 11:09 मिनट पर वृषभ राशि से मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और 29 जून को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक इसी राशि में उपस्थित रहेंगे। जिसके शुभ प्रभाव से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा, तो कुछ राशि वालों को जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं बुध गोचर से किन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें...

कर्क राशि : बुध गोचर से कर्क राशि वालों के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। मेहनत के बावजूद कार्यों में मुश्किलें आएंगी। असफलताओं से मन चिंतित रहेगा। शत्रु एक्टिव रहेंगे। जिससे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक मामलों में चुनौतियां बढ़ेंगी। इस दौरान धन का लेन-देन करने से बचें। धन हानि हो सकता है।

वृश्चिक राशि : बुध गोचर से वृश्चिक राशि वालों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में गृह-क्लेश की स्थिति बनी रहेगी। मन परेशान रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में दिक्कतें बढ़ेंगी। कोई आपकी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव संभव है। जीवनसाथी से वैचारिक मतेभद संभव है। धैर्य बनाए रखें और सोच-समझकर फैसले लें।

मकर राशि : बुध के राशि परिवर्तन से मकर राशि वालों को जीवन में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।  अचानक से खर्चे बढ़ेंगे। धन हानि के संकेत हैं। करीबी दोस्तों या रिश्तेदारों से अप्रिय समाचार की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए खूब मेहनत करना होगा। जीवन में भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी। हर कार्य कठिन प्रयास के बाद ही सफल होंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

ऐप पर पढ़ें