ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh Gochar 28 December 2023 Mercury Transit in december these zodiac sign will be very lucky in 2024

ग्रहों के राजकुमार बुध दिसंबर में 2 बार बदलेंगे अपनी चाल, इन 4 राशियों का बढ़ेगा बैंक-बैलेंस

Budh Gochar 28 December 2023 : दिसंबर महीने में बुध ग्रह दो बार अपनी चाल बदलने जा रहे हैं, जिससे मेष, मिथुन और मकर समेत 4 राशियों को बहुत लाभ होगा और ये साल 2024 की सबसे लकी राशियां होंगी।

ग्रहों के राजकुमार बुध दिसंबर में  2 बार बदलेंगे अपनी चाल, इन 4 राशियों का बढ़ेगा बैंक-बैलेंस
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 05:33 AM
ऐप पर पढ़ें

Mahadhan Yog December 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि बदलते हैं। जिससे मेष से लेकर मीन राशि तक 12 राशियां भी प्रभावित होती हैं। साल 2023 के आखिरी महीने में सूर्य, मंगल, बुध समेत 5 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जिससे साल 2024 की शुरुआत कई शुभ संयोग में होगी। 28 नवंबर को बुध धनु राशि में गोचर कर चुके हैं और 14 दिसंबर को धनु राशि में वक्री होंगे। इसके बाद 28 दिसंबर को बुध धनु से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। दिसंबर महीने में बुध की दो बार चाल बदलने से मेष, मकर समेत 4 राशियों को बेहद शुभ फल मिलेंगे। आइए जानते हैं साल 2024 की लकी राशियों के बारे में....

मेष राशि : दिसंबर महीने में बुध ग्रह की दो बार चाल बदलने से मेष राशि के जातकों को बेहद शुभ फल मिलेंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे और सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि : साल 2023 के आखिरी महीने में बुध गोचर से महाधन योग का निर्माण होगा, जिससे मिथुन राशि के लोगों की किस्मत चमक उठेगी और कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे और धन की तंगी से छुटकारा मिलेगा।

मकर राशि : बुध के धनु राशि में वक्री चाल से मकर राशि के जातकों की सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी। धन आगमन के मार्ग खुलेंगे। आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। नई जॉब का ऑफर मिलेगा। पैतृक संपत्ति मिल सकती है। इसके साथ ही स्वास्थ्य को लेकर चल रही दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।

धनु राशि : दिसंबर महीने में बुध के राशि परिवर्तन के सकारात्मक प्रभाव से धनु राशि के जातकों के अच्छे समय की शुरुआत होगी। धनु राशि के जातक साल 2024 में बहुत भाग्यशाली रहेंगे। घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। अध्यात्म में मन लगेगा और सभी कार्यों में सफलता हासिल होगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें