Hindi Newsधर्म न्यूज़Budh Gochar 2023 Rashifal: Mercury Transit in Virgo moving into its own zodiac sign these zodiac signs take a U-turn

Budh Gochar 2023:अपनी ही राशि में बुध का जाना बहुत ही शुभ, 18 अक्टूबर तक इन राशियों का भाग्य बदलेगा करवट

Mercury Transit in Virgo moving :ग्रहों की तीन स्थितियां महत्वपूर्ण होती हैं। पहला जब कोई ग्रह अपनी नीच राशि में होता है। दूसरा जब ग्रह अपने उच्च राशि में होता हैं तथा जब ग्रह अपनी राशि में होता है।

Anuradha Pandey डॉ ज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी, नई दिल्लीMon, 2 Oct 2023 10:37 PM
हमें फॉलो करें

mercury transit 2023: ग्रहों में राजकुमार के नाम से प्रसिद्ध बुध का गोचरीय दृष्टिकोण से परिवर्तन होने जा रहा है। बुध अपने मित्र ग्रह सूर्य की राशि सिंह से निकलकर अपनी राशि कन्या में प्रवेश करने जा रहा हैं । जिसका चराचर जगत सहित सभी जातकों पर व्यापक प्रभाव दिखाई देगा। 1 अक्टूबर 2023 दिन रविवार की दोपहर में 2:40 बजे के बाद बुध अपनी राशि कन्या में प्रवेश करने जा रहा है ।अर्थात 2 अक्टूबर 2023 की सूर्योदय के साथ ही कन्या राशि में प्रभाव स्थापित करना शुरू कर देगा। जो 18 अक्टूबर 2023 दिन बुधवार को दिन में 1:40 तक विद्यमान रहेगा। उच्च राशि का होकर बुध सभी जातकों पर व्यापक प्रभाव स्थापित करेगा जो निम्न है--

मेष :- भाई , बंधुओं, मित्रों के सहयोग सानिध्य में कमी आएगी। आंतरिक रोग एवं कष्ट से तनाव होगा। पराक्रम में कमी आएगी। स्किन एलर्जी के कारण तनाव होगा। यात्रा खर्च में वृद्धि होगा।
वृष :- बौद्धिक क्षमता में वृद्धि। लेखन क्षमता में वृद्धि । संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा । आय के संसाधनों में वृद्धि होगा । पारिवारिक कार्यों में वृद्धि होगा। धन संग्रह में वृद्धि होगा।

मिथुन :- मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता का विस्तार होगा। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि होगा । माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा । सामाजिक पद, प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि होगी। जमीन जायदाद का लाभ संभव।

कर्क :- सामाजिक पद प्रतिष्ठा सम्मान में वृद्धि। भाई, बहनों के सहयोग सानिध्य में वृद्धि। खर्च में अधिकता ।भाई बहनों के स्वास्थ्य को पर खर्च की संभावना। आंतरिक डर की स्थिति बनी रहेगी।

सिंह :- पारिवारिक कार्यों में वृद्धि होगा । आय के संसाधनों में वृद्धि होगा। धन संबंधित कार्यों में वृद्धि होगा। वाणी व्यवसाय एवं अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल बना रहेगा । शुगर की समस्या में वृद्धि संभव।

कन्या :- मनोबल एवं स्वास्थ्य में सुधार होगा । मानसिक स्थिति बेहतर होगी । सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगा । कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। नौकरी व्यवसाय में वृद्धि होगा । पदोन्नति की स्थिति बनेगी। जीवनसाथी से अच्छे संबंध बनेंगे।

तुला :- आंतरिक रोग एवं शत्रु के कारण तनाव की संभावना बढ़ेगी। खर्च में अधिकता होगा । कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा । दूरस्थ यात्रा पर खर्च बढ़ेगा । बड़ी यात्राओं से लाभ की संभावना बढ़ेगी। शुगर की समस्या से तनाव।

वृश्चिक :- आय एवं लाभ की स्थिति में सुधार। पैतृक संपत्ति का लाभ प्राप्त होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। बौद्धिक क्षमता का विस्तार होगा ।स्वास्थ्य के कारण कार्य में अवरोध की स्थिति बनेगी।

धनु :- सामाजिक पद प्रतिष्ठा के साथ-साथ नौकरी तथा व्यवसाय में भी परिवर्तन सकारात्मक होगा । कार्य स्थल पर सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दांपत्य जीवन एवं प्रेम संबंधों में सुधार। जीवनसाथी का स्नेह प्राप्त होगा ।साझेदारी के कार्यों में वृद्धि।

मकर :- पिता के सहयोग सानिध्य में वृद्धि । आंतरिक डर में वृद्धि । कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। अति घनिष्ठ लोगों के कारण तनाव की संभावना बढ़ेगी। बौद्धिक क्षमता का विस्तार होगा। नए कार्य की संभावना बढ़ेगी।

कुम्भ :- पारिवारिक कार्यों में सुधार । धन संबंधित कार्यों में प्रगति । वाणी व्यवसाय से जुड़े कार्यों से लाभ।व्यापारिक गतिविधियों में वृद्धि । शुगर एवं पेट की समस्या के कारण तनाव की संभावना । संतान पक्ष से शुभ समाचार सम्भव।

मीन :- साझेदारी के कार्यों में एवं व्यापारिक गतिविधियों में विस्तार । गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि । माता के स्वास्थ्य में सुधार। दाम्पत्य जीवन एवं प्रेम संबंधों में सकारात्मक सुधार । दैनिक आय में वृद्धि की स्थिति बनेगी । कलात्मकता में सुधार

ऐप पर पढ़ें