ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh Gochar 2023 From October 19 Mercury will make people of these zodiac signs rich

Budh Gochar 2023: 19 अक्टूबर से बुधदेव इन 5 राशि वालों को करेंगे मालामाल, खुलेंगे उन्नति के द्वार

Budh Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध 19 अक्टूबर को अपनी स्वराशि कन्या से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के तुला राशि में जाने से कई राशियों की किस्मत चमक सकती है।

Budh Gochar 2023: 19 अक्टूबर से बुधदेव इन 5 राशि वालों को करेंगे मालामाल, खुलेंगे उन्नति के द्वार
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 17 Oct 2023 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों के राजकुमार का दर्जा प्राप्त है। बुध को बुद्धि, वाणी, व्यापार व संवाद आदि का कारक माना गया है। बुध कन्या राशि में उच्च व मीन राशि के नीच के होते हैं। बुध ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। बुध के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। वर्तमान में बुध अपनी स्वराशि कन्या में संचरण कर रहे हैं और 19 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जानें बुध के तुला राशि में जाने से किन राशि के जातकों को होगा बंपर लाभ:

बुध का गोचर: हिंदू पंचांग के अनुसार, बुध ग्रह 19 अक्टूबर को देर रात 01 बजकर 16 मिनट पर कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में यह 18 दिनों तक विराजमान रहेंगे। फिर 22 अक्टूबर को स्वाति और 31 अक्टूबर को विशाखा नक्षत्र में गोचर करेंगे। फिर तुला राशि से निकलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

18 अक्टूबर से इन 5 राशि वालों को सूर्यदेव सुनाएंगे शुभ समाचार, एक महीने तक की अवधि वरदान समान

बुध राशि परिवर्तन का किन राशियों को मिलेगा लाभ:

मिथुन राशि: मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध देव हैं, यही वजह है कि बुध ग्रह की मिथुन राशि वालों पर कृपा दृष्टि रहती है। बुध राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को धन लाभ के साथ करियर में तरक्की के योग बनेंगे। इस दौरान सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे।

कन्या राशि- कन्या राशि में बुध ग्रह उच्च के माने गए हैं, इसलिए कन्या राशि वालों को बुध शुभ परिणाम प्रदान करते हैं। बुध ग्रह कन्या राशि वालों को तुला राशि में जाकर धन लाभ करा सकते हैं। इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है।

धनु राशि- धनु राशि वालों वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कारोबारियों के व्यापार में विस्तार होगा। बुध गोचर काल में आपको आय में वृद्धि के साथ पदोन्नति भी प्राप्त हो सकती है। इस दौरान निवेश का पूरा रिर्टन मिलेगा।

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए बुध राशि परिवर्तन अत्यंत शुभ रहने वाला है। बुधदेव की कृपा से आपको करियर में नई ऊचाइयां प्राप्त हो सकती है। कारोबार में मुनाफा होगा। पैतृक संपत्ति का लाभ भी मिल सकता है।

कुंभ राशि: बुध के तुला राशि में आने से कुंभ राशि के जातकों को पूरा-पूरा लाभ मिलेगा। इस दौरान आपका कारोबार गति पकड़ सकता है। आपके अटके हुए काम बन सकते हैं। बुध ग्रह की कृपा से आपकी वाणी में मधुरता आएगी और लोग आपसे प्रभावित होंगे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें