Hindi Newsधर्म न्यूज़Budh: Big transit of Mercury on December 13 know how it will affect all the zodiac signs

13 दिसंबर को बुध का बड़ा गोचर, 5 राशियों का पलटेगा भाग्य, देखें अपना भविष्यफल

Mercury transit December: बुध की उल्टी चाल सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव डालेगी। 13 दिसंबर के दिन बुध वक्री अवस्था में जाएंगे। जानें बुध की चाल किस तरह आपको प्रभावित करेगी।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Dec 2023 05:28 AM
हमें फॉलो करें

Budh Vakri, Mercury transit: बुध देव का गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए मिले-जुले परिणाम साथ लेकर आता है। दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर धनु राशि में बुध देव अपनी चाल बदलकर वक्री हो जाएंगे। बुध की उल्टी चाल सभी 12 राशियों पर अपना प्रभाव डालेगी। 13 दिसंबर के दिन बुध वक्री अवस्था में जाएंगे, जो कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ राशियों के लिए के जीवन में हलचल भी पैदा कर सकता है। आइए जानते हैं बुध के वक्री होने पर सभी 12 राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा। 

मेष राशि- बुध की वक्री चाल आपकी कम्युनिकेशन स्किल को प्रभावित करेगी। भाई बहनों के साथ रिश्ते में अनबन पैदा हो सकती है। वहीं, आपको बातचीत करते दौरान भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

वृषभ राशि- बुध की वक्री चाल वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं मानी जा रही है। बुध की वक्री चाल आपके जीवन में मुश्किलें पैदा कर सकती है।

मिथुन राशि- बुध की वक्री चाल आपके जीवन में परेशानियां खड़ी कर सकती है। कार्यों को पूर्ण करने में रुकावट आ सकती है। स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखने की जरूरत है। व्यापारियों को सोच-समझकर डिसीजन लेने चाहिए। 

कर्क राशि- बुध का वक्री होना कर्क राशि वालों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है। इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। परिवार में अशांति का माहौल हो सकता है। संभलकर रहें। 

सिंह राशि- बुध का गोचर सिंह राशि में 5वें भाव में होने वाला है, जो कि शिक्षा, प्रेम संबंध से संबंधित माना जाता है। ऐसे में आपकी आर्थिक डगमगा सकती है। आपको इन्वेस्ट करने से भी बचना चाहिए। प्रेम संबंध में गलतफहमी के शिकार भी हो सकते हैं। 

कन्या राशि- बुध आपके चौथे भाव में वक्री होकर गोचर करेंगे। बुध की उल्टी चाल आपके लिए बहुत अच्छी नहीं मानी जा रही है। प्रोफेशनल लाइफ में आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। काम का बोझ भी अधिक रहेगा। 

तुला राशि- बुध की उल्टी चाल आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेके आई है। भाई बहनों के साथ विवाद में न फसें। लव लाइफ में भी मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। 

वृश्चिक राशि- आपकी फाइनेंशियल सिचुएशन स्ट्रॉंग रहेगी लेकिन हेल्थ पर फोकस करने की खास जरूरत है। समय अच्छा रहने वाला है। वहीं, आपको वाद-विवादों से दूरी बनानी चाहिए।   

धनु राशि- वक्री बुध आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएं हैं। किसी भी कार्य की शुरुआत करना शुभ रहेगा। लव लाइफ बेहतरीन रहेगी। आप प्रशंसा के पात्र भी बनेंगे। 

मकर राशि- कार्यक्षेत्र में भागदौड़ बढ़ सकती है। आर्थिक दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है। परिवार में कलह-क्लेश हो सकती है।

कुंभ राशि- बुध का गोचर फलदायक साबित हो सकता है। खासकर स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा माना जा रहा है। नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। वहीं, लव मैरिज और संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं।

मीन राशि- परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। कोई गुड न्यूज भी दस्तक दे सकती है। जमीन से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है। अधिकारियों का साथ मिलेगा। 
 
डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 
 

ऐप पर पढ़ें