ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh Asth Horoscope Rashifal Future Mercury in Aries Effects

आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव देंगे शुभ फल, खूब मिलेगा मान-सम्मान

Budh Asth Horoscope : ज्योतिषशास्त्र में बुध को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध देव को  बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है।

आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव देंगे शुभ फल, खूब मिलेगा मान-सम्मान
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 04 Apr 2024 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

Budh Asth : ज्योतिषशास्त्र में बुध को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध देव को  बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। बुध के शुभ होने पर व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है और सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। 4 अप्रैल को बुध देव मेष राशि में अस्त हो जाएंगे। बुध के मेष राशि में अस्त होने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। आइए जानते हैं, बुध के अस्त होने से किन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन-

मेष राशि- बुध के मेष राशि में अस्त होने से सबसे अच्छा समय आएगा। आप करियर में मनमुताबिक लक्ष्य हासिल कर पाएंगे। इस अवधि में सही निवेश करने से आर्थिक लाभ होगा। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। भाई-बहनों को आने वाली परेशानियों से राहत मिलेगी। सेहत संबंधी परेशानियां दूर होंगी।

Surya Grahan : 1973 के बाद 8 अप्रैल 2024 को लगने जा रहा है बेहद ही दुर्लभ सूर्य ग्रहण, 7.5 मिनट तक छा जाएगा पूरा अंधेरा

वृषभ राशि- बुध के मेष राशि में अस्त होने से वृषभ राशि के जातकों को अपनी इच्छाओं को पूरा करने के अवसर प्रदान करेंगे। इस अवधि में लेखन और साहित्य से जुड़े लोगों को शुभ फल प्राप्त होंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। अपनी वर्तमान नौकरी में पदोन्नति और वेतन वृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। कई क्षेत्रों में सफलता की संभावनाएं हैं और आपके करियर में नई ऊंचाईयां मिलेंगी। 

Hindu New Year : हिंदू नववर्ष की शुरुआत में बनेंगे 3 राजयोग,  नवसंवत्सर के राजा होंगे मंगल और शनि होंगे मंत्री, इन 4 राशियों के लोग बन जाएंगे धनवान

सिंह राशि- सिंह राशि वालों के लिए बुध का मेष राशि में अस्त होना जीवन में सबसे अच्छे परिणाम देगा। जातकों को नौकरी के नए अवसर मिलने के योग बन रहे हैं। रोजगार की तलाश कर रहे जातकों का इंतजार खत्म हो सकता है। संसाधनों में वृद्धि हो सकती है। माता के स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। परिवार में शांति बनी रहेगी। 

कन्या राशि- कन्या राशि वालों के लिए यह उनकी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने का समय होगा। आर्थिक लाभ की संभावना बहुत प्रबल है और आपको अपने करियर में वांछित सफलता मिलेगी। कन्या राशि के जातकों का भाग्य हर समय साथ देगा और मनोकामनाएं पूरी होंगी। हाथ में लिए गए कार्यों को पूरा कर सकेंगे।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें