ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBohra society celebrates bakrid with social distancing

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बोहरा समाज ने मनाई बकरीद

राजस्थान में अजमेर के मुस्लिम दाऊदी बोहरा समाज में आज इदुलजुहा का त्यौहार बहुत ही शिद्दत और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सरकारी गाइड लाइन की अनुपालना में समाज के लोग...

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बोहरा समाज ने मनाई बकरीद
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,अजमेरThu, 30 Jul 2020 01:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में अजमेर के मुस्लिम दाऊदी बोहरा समाज में आज इदुलजुहा का त्यौहार बहुत ही शिद्दत और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सरकारी गाइड लाइन की अनुपालना में समाज के लोग सिनेमा रोड स्थित ताहिरी मस्जिद पर एकत्रित नहीं हुए और घरों पर ही रहकर नमाज अदा करके दुआ मांगी और कुर्बानी कर त्यौहार मनाया। समाज के संयुक्त सचिव हाजी अली बोहरा के अनुसार परम्परागत तौर पर ईदुल अजहा की नमाज सुबह सवा छ: बजे घरों पर ही अता कर कुबार्नी दी गयी। मुल्क और समाज में अमनोअमन एवं खुशहाली की कामना की गई। 
 उधर एक अगस्त को आम मुस्लिम समाज भी ईद का त्यौहार मनाने के लिये सक्रिय है। इस बार ईद की सार्वजनिक नमाज़ नहीं होगी। अजमेर दरगाह शरीफ में ईदुलजुहा के मौके पर तड़के 4.3० बजे जन्नती दरवाजा खोला जायेगा, लेकिन कोरोना के चलते आम अकीदतमंदों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा और केवल पासधारी खादिम ही प्रवेश पा सकेंगे। बकरीद के लिये अजमेर के ब्यावर रोड स्थित बकरामण्डी में अपेक्षाकृत बकरों की खरीदफरोख्त कम ही रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें