ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyBirthstone for May Month May born people should wear emerald or panna to get goodluck and wealth

मई माह में जन्मे लोग धारण करें ये खास रत्न, सोने की तरह चमकेगी किस्मत, हर कार्य होंगे सफल

Birthstone for May Month : ज्योतिष शास्त्र में मई माह में जन्मे लोगों को पन्ना रत्न धारण करना बेहद लाभकारी माना गया है। मान्यता है कि इससे सुख-सौभाग्य में वृ्द्धि होती है और धन की तंगी दूर होती है।

मई माह में जन्मे लोग धारण करें ये खास रत्न, सोने की तरह चमकेगी किस्मत, हर कार्य होंगे सफल
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 May 2024 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

May 2024 Month Lucky Gemstone: रत्न शास्त्र में जन्म के माह के मुताबिक कुछ विशेष रत्नों को धारण करना बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि इससे जीवन के सभी सभी कष्ट दूर होते हैं। हर कार्य में मनचाही सफलता मिलती है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है और जीवन में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहती है। मई माह में जन्मे लोगों का बर्थ स्टोन एमराल्ड यानी पन्ना माना गया है। मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने से जीवन में कई सकारात्मक बदलाव होते हैं और जीवन सुख-सुविधाओं में व्यतीत होता है। लेकिन पन्ना पहनते समय कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं धन, वैभव, यश और सुख-समृद्धि पाने के लिए पन्ना रत्न धारण करने के नियम...

एमराल्ड पहनने के नियम :

पन्ना को दाएं हाथ की छोटी उंगली में धारण करना शुभ होता है।
इसे आप चांदी की अंगूठी में पहन सकते हैं।
एमराल्ड रत्न को बुधवार की सुबह पहनना शुभ माना गया है।
पन्ना रत्न को पहले गाय के कच्चे दूध में साफ करें। 
फिर गंगाजल से साफ करें और बुध मंत्रों का जाप करें।
इसके बाद पन्ना रत्न धारण करें। 
इसे पहनते समय मुख पूर्व या उत्तर की ओर हो।

पन्ना पहनने के फायदे :

मान्यता है कि पन्ना पहनने से बुध ग्रह मजबूत होता है। सफलता की राह की बाधाएं दूर होती है और जीवन के हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होती हैं।

कहा जाता है कि एमराल्ड पहनने से व्यक्ति का जीवन सुख-सुविधाओं में व्यतीत होता है और कभी भी धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।

पन्ना पहनने से व्यक्ति की स्मरण शक्ति बेहतर होती है। शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलते हैं। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

एमराल्ड पहनने से व्यक्ति के निर्णय लेने की क्षमता बेहतर होती है। व्यक्ति कोई भी फैसला बड़ी होशियारी और सोच-समझकर लेता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।