DA Image
2 सितम्बर, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

भादो में इन राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

भाद्रपद (Bhadrapada) का महीना 4 अगस्त से शुरु हो चुका है। इस माह को भादो (Bhaado) के नाम से भी जानते हैं। भादो माह 2 सितंबर को समाप्त होगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर माह शुभ और अशुभ प्रभाव लेकर आता है। कुछ राशियों पर उस महीने का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो कुछ राशियों के लिए वह माह उत्तम नहीं साबित होता। इसी तरह ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, भादो माह भी कुछ राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा। जानिए भादो का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा असर।

1. मेष- इस राशि के जातकों को व्यापार में लाभ मिलेगा। इन्हें आर्थिक लाभ भी हो सकता है। आध्यात्म की ओर झुकाव होने के साथ सेहत परेशान कर सकती है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है।

2. वृष- इस राशि के जातकों के लिए भादो का महीना लाभकारी साबित होगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सफलता मिलने के आसार हैं। हालांकि इस माह कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें।

ये भी पढ़ें: बिना सलाह कभी ना अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, मुश्किलों में पड़ सकता है जीवन

3. मिथुन- व्यापारियों के लिए यह समय ठीक है। हालांकि किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है। शांति और प्यार बना रहेगा। हालांकि रिश्तेदारों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

4. कर्क- इस राशि के जातकों को धन की हानि हो सकती है। कार्य में प्रगति होगी। व्यापारियों को लाभ होगा। परिवार के लिए शुभ समय है।

5. सिंह- इस राशि के जातकों के लिए भादो उत्तम महीना है। जिस कार्य में मन नहीं लग रहा है, उस कार्य में इस राशि के लोगों का मन लगेगा। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। रुका धन भी मिल सकता है। निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

6. कन्या- इस राशि के जातकों के लिए निवेश का सही समय है। मन शांत नहीं रहेगा। कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें और वर्तमान स्थिति को देखकर ही निर्णय लें।

7. तुला- नौकरी वालों के लिए यह महीना शुभ है। अगर नौकरी में बदलाव के लिए सोच रहे हैं, तो यह माह उत्तम नहीं है। जातकों को व्यापार से जुड़े मामलों में दिमाग से काम लेने की जरुरत है, वरना आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

8. वृश्चिक- इस राशि के जातकों की मानसिक चिताएं इस माह दूर हो जाएंगी। यह महीना अच्छे परिणाम देकर जाएगा। हालांकि कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। व्यापारियों की स्थिति अच्छी रहेगी।

ये भी पढ़ें: संतान सुख और लंबी आयु पाने के लिए करें भगवान श्रीगणेश का यह व्रत

9. धनु- इस राशि के जातकों की भादो में किस्मत पलट सकती है। नौकरी पेशा के साथ व्यापारियों के लिए भी अच्छा समय है। इस माह आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

10. कुंभ- इस राशि के जातकों को कार्यों में सफलता मिलेगा। व्यापारियों को लाभ होगा। रुका धन भी वापस मिल सकता है। किसी के साथ चल रहा विवाद भी सुलझ सकता है।

11. मीन- इस माह आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। इस काम कार्य में बदलाव भी हो सकता है। अगर आप व्यापार को बढ़ाने के लिए यह उत्तम समय है। हालांकि इस माह कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है, जिसका आप समझदारी से हल निकाल लेंगे।

(नोट- इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhadrapada Month 2020 Know here Bhaado Effects on Zodiac Signs