ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBaradevi temple in Kanpur will not open throughout Navratri read these guidelines before going to Tapeshwari devi temple

नवरात्र भर नहीं खुलेगा कानपुर का बारादेवी मंदिर, तपेश्वरी देवी मंदिर जाने से पहले पढ़ लें ये दिशा-निर्देश

बारादेवी मंदिर के पट भक्तों के दर्शन के लिए नवरात्र में नहीं खुलेंगे। मंदिर प्रबंधन ने पुलिस प्रशासन को यह लिखकर दे दिया है। मंदिर प्रबंध समिति का कहना है कि हजारों की भीड़ आती है। ऐसे में केवल...

नवरात्र भर नहीं खुलेगा कानपुर का बारादेवी मंदिर, तपेश्वरी देवी मंदिर जाने से पहले पढ़ लें ये दिशा-निर्देश
निज संवाददाता,कानपुरTue, 13 Apr 2021 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बारादेवी मंदिर के पट भक्तों के दर्शन के लिए नवरात्र में नहीं खुलेंगे। मंदिर प्रबंधन ने पुलिस प्रशासन को यह लिखकर दे दिया है। मंदिर प्रबंध समिति का कहना है कि हजारों की भीड़ आती है। ऐसे में केवल कोराना गाइडलाइन का पालन कराना मुश्किल होगा। पर्याप्त पुलिस बल नहीं है। वहीं, एसीपी के मुताबिक मंदिर प्रबंधन ने 13 से 27 अप्रैल तक मंदिर बंद रखने का फैसला लिया है।

बारादेवी मंदिर प्रबंधन ने कोविड गाइडलाइन के पालन में ज्यादा फोर्स लगाने की मांग की तो पुलिस टीम ने प्रबंधन से भक्तों की संख्या सीमित करने के लिए कहा। इसके बाद प्रबंध समिति ने बैठक कर मंगलवार को सुबह 6:30 बजे आरती के बाद मंदिर के पट भक्तों के लिए न खोलने का फैसला लिया।

दरबार के सामने नहीं रुकेंगे भक्त-

बिहाराना रोड स्थित तपेश्वरी देवी मंदिर में बेरीकेडिंग लगाई गई है। इस बार मंदिर में मुख्य गेट से महिलाएं व पुरुष अलग-अलग बेरीकेडिंग से प्रवेश करेंगे। लगभग 50 लोग ही एक बार में रहेंगे। दरबार के सामने खड़े होकर पूजन व आरती नहीं किया जाएगा। पुजारी प्रसाद चढ़ाकर तुरंत भक्तों को आगे बढ़ा देंगे। सीसीटीवी से यहां पर नजर रखी जाएगी।

जंगली देवी मंदिर में बिना मास्क प्रवेश वर्जित-

बंगाली मोहाल स्थित कालीदेवी मंदिर में सोमवार को भंडारा हुआ। मंदिर के व्यवस्थापक पंडित रवींद्र कुमार बनर्जी ने बताया कि रविवार को निशा पूजन हुआ था। मंदिर में बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया जाएगा। किदवई नगर स्थित जंगली देवी मंदिर में पूजा व फल की दुकानें लगेंगी। इस साल मेला नहीं लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें