ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBajrangbali will be pleased with these zodiac signs on Tuesday know the condition from Aries to Pisces read the horoscope of October 12 Astrology in Hindi

आज बजरंगबली की इन राशियों पर होगी कृपा, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल, पढ़ें 12 अक्टूबर का राशिफल

Horoscope Rashifal Tomorrow 12 october 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता...

आज बजरंगबली की इन राशियों पर होगी कृपा, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल, पढ़ें 12 अक्टूबर का राशिफल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Oct 2021 05:28 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal Tomorrow 12 october 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 12 अक्टूबर को मंगलवार है। इस दिन छठी नवरात्रि है। शारदीय नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 12 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि

वृषभ राशि

  • आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा।  धार्मिक कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन कष्‍टमय हो सकता है। माता का सहयोग से धन प्राप्‍‍त‍ि के योग हैं।

महाष्टमी और महानवमी कब है? जानिए डेट, शुभ मुहूर्त व चौघड़िया मुहूर्त

मिथुन राशि

  • मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शत्रुओं से सचेत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। चिकित्सीय खर्च अधिक रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि

  • आत्मविश्वास में कमी आ सकती हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संतुलित रहें। कारोबार का विस्तार हो सकता है। भाइयों का सहयेाग मिलेगा। सुस्‍वादु खानपान में रुच‍ि बढ़ेगी। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। 

सिंह राशि 

  • क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मानसिक परेशानियां अभी रहेंगी। किसी अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। परिवार की परेशानियां बढ़ सकती हैं। व्‍यर्थ के व‍िवादों से दूर रहे। क्रोध पर न‍ियंत्रण रखें।

कन्या राशि

  • मन अशान्त रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। आत्मसंयत रहें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कारोबार में सुधार होगा, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। दाम्पत्‍य सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। धनलाभ के अवसरों में बढ़ोतरी होगी।

2022 तक इन राशि वालों पर रहेगी शनिदेव की टेढ़ी नजर, क्या शामिल है आपकी राशि? 

तुला राशि

  • घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। अफसरों से सहयोग मिलेगा। तरककी के योग हैं। मन परेशान हो सकता है। 

वृश्चिक राशि

  • वाणी में मधुरता तो रहेगी, परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से आय हो सकती है। मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

Weekly Horoscope : मिथुन, सिंह, वृश्चिक वालों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, मेष, कुंभ वाल रहें सर्तक, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि

  • क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में जिम्मेदारियों का विस्तार हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वस्त्रों पर अधिक खर्च रहेंगे। अनावश्‍यक च‍िंताएं बढ़ सकती हैं।

मकर राशि

  • मानसिक शान्ति‍ रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पारिवारिक समस्‍याएं बढ़ सकती हैं। आय में व्यवधान एवं खर्चों की अधिकता की स्‍थिति रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। 

कुंभ राशि

  • मानसिक परेशानि‍यां अभी बनी रह सकती हैं। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी प्रभावशाली व्‍यक्‍त‍ि से भेंट हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। धन लाभ होगा। 

मीन राशि

  • धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। धन की प्राप्ति होगी। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्‍कार में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। मनचाहे काम में सफलता के योग हैं।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें