Hindi Newsधर्म न्यूज़Bada Mangal 2024: Dont do these 3 things on the irst Bada Mangal there will be money loss

पहले बड़े मंगल पर न करें ये 3 काम, होगी धन-हानि

Bada Mangal 2024: बड़े मंगल पर पूरे विधि-विधान से बजरंगबली की उपासना करने से आर्थिक परेशानियों से राहत मिल सकती है। वहीं, बड़े मंगल पर की गई कुछ गलतियां हनुमान जी की नजराजगी का कारण भी बन सकती हैं।

Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 May 2024 05:53 AM
हमें फॉलो करें

First Bada Mangal 2024 : हिंदू धर्म में बड़ा मंगल हनुमान जी को समर्पित है। इस साल पहला बड़ा मंगल 28 मई को है। पहले बड़े मंगल पर पूरे विधि विधान से बजरंगबली की उपासना करने से आर्थिक परेशानियों से राहत मिल सकती है। वहीं, बड़े मंगल पर की गई कुछ गलतियां आपकी किस्मत को पलट भी सकती हैं। आइए जानते हैं बड़े मंगल के दिन क्या नहीं करना चाहिए-  

बड़े मंगल के दिन क्या न करें?

पैसों का लेन-देन- बड़े मंगल के दिन पैसों का लेन-देन करने से बचना चाहिए। मान्यता है कि बड़े मंगल पर  उधारी या कर्ज लेने से आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ जाती है। इस दिन लिया गया कर्ज उतारने में पसीने छूट जाते हैं।           

घर में अंधेरा- बड़े मंगल के दिन घर में अंधेरा नहीं होना चाहिए। ऐसा कहते हैं कि घर में अंधेरा होने से भगवान निवास नहीं करते हैं। इसलिए ध्यान रखें कि बड़े मंगल के दिन घर के किसी भी कोने में अंधेरा न रहे।                       

तामसिक भोजन- बड़े मंगल के दिन हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए तामसिक भोजन का सेवन न करें। इस दिन मांस-मदिरा का सेवन करने से बजरंगबली कुपित हो सकते हैं।                    

फटे पुराने कपड़े-  बड़े मंगल के दिन फटे-पुराने या काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इस दिन कटे-फटे या काले रंग के कपड़े पहनना शुभ नहीं माना जाता है। हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए आपको नारंगी, पीला या लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए।                   

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

ऐप पर पढ़ें