ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyAvoid telling your secrets to these 4 zodiac signs otherwise your secrets can be revealed

इन 4 राशि वालों को अपने सीक्रेट बताने से बचें, वरना खुल सकते हैं आपके राज

हमारी पहचान में कई ऐसे लोग होते हैं जिनके पेट में कोई बात नहीं रहती। ये किसी न किसी के सामने दूसरों की बातें शेयर कर ही देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि का अपना...

इन 4 राशि वालों को अपने सीक्रेट बताने से बचें, वरना खुल सकते हैं आपके राज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 02 Jun 2021 07:16 AM
ऐप पर पढ़ें

हमारी पहचान में कई ऐसे लोग होते हैं जिनके पेट में कोई बात नहीं रहती। ये किसी न किसी के सामने दूसरों की बातें शेयर कर ही देते हैं। ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि का अपना स्वभाव होता है, जो जातक पर भी प्रभाव डालती है। ऐसे में ज्योतिष में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र किया गया है जिनपर जल्दी विश्वास करना मुश्किल होता है। ये आपकी बातें दूसरों को बताए बिना नहीं रह पाते हैं। इसलिए इन लोगों से कुछ भी बताने से पहले अच्छे से सोच-समझ लेना चाहिए।

1. मेष- मेष का राशि स्वामी मंगल ग्रह है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातक किसी व्यक्ति का राज दूसरों को बताए बिना रह नहीं पाते हैं। ऐसा नहीं है कि ये जानबूझकर करते हैं, बस ये अपने पेट में बात को पचा नहीं पाते हैं।

चाणक्य नीति: जिनके जीवन में होते हैं ये 3 सुख, उनके लिए धरती पर ही स्वर्ग

2. मिथुन- मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह है। कहा जाता है कि इस राशि वालों को गॉसिप खूब पसंद होती है। यह किसी की बात को छिपा नहीं पाते हैं। इस वजह से इन्हें अपने सीक्रेट बताने से पहले सोचना चाहिए। ये लोग आपके जाने-अनजाने दूसरों के सामने खोल देते हैं।

3. तुला- तुला राशि के स्वामी शुक्र है। कहा जाता है कि इस राशि के जातक जब तक अपनी बात दूसरों को शेयर नहीं कर देते, तब तक इन्हें चैन नहीं मिलता है। ऐसे में इन लोगों से अपने राज शेयर करने से बचना चाहिए। क्योंकि ये आपकी बातों को पर्सनल नहीं रख सकते हैं।

ये 4 राशि वाले होते हैं आलसी, काम करना नहीं होता पसंद

4. कर्क- इस राशि का स्वामी चंद्रमा होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि के जातक लंबे समय तक कोई बात अपने पेट में नहीं पचा पाते हैं। अगर कोई इनसे सीक्रेट शेयर कर देता है तो इनके मन में खलबली मन जाती है। इसलिए इन्हें अपने राज बताने से बचना चाहिए।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें