DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › अगस्त माह में इन तारीखों में जन्मे लोग रहें सावधान, धन- का खर्च सोच- समझकर ही करें
पंचांग-पुराण

अगस्त माह में इन तारीखों में जन्मे लोग रहें सावधान, धन- का खर्च सोच- समझकर ही करें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Joshi
Sun, 01 Aug 2021 08:29 PM
अगस्त माह में इन तारीखों में जन्मे लोग रहें सावधान, धन- का खर्च सोच- समझकर ही करें

अगस्त का महीना शुरू हो गया है। अंकशास्त्र के अनुसार अगस्त के  महीने में कुछ लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। जिस तरह ज्योतिषशास्त्र में राशि के आधार पर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाती है, ठीक उसी प्रकार अंकशास्त्र में व्यक्ति जन्म की तारीख के आधार पर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारी प्राप्त हो जाती है। अंकशास्त्र के अनुसार अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा। उदारण के तौर पर महीने के 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 5 होगा।आइए अंकशास्त्र के अनुसार जानते हैं अगस्त के महीने में किन लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है...

मूलांक 4- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण मिला जुला असर देने वाला रहेगा। माह के आरंभ में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। माह के आरंभ में भाग्य का साथ कम ही मिलेगा। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। माह के मध्य में कार्यक्षेत्र में नई परेशानियां सामने आ सकती हैं। महत्वपूर्ण मामलों में किसी अनुभवी से सलाह के बाद ही निर्णय लें। माह के अंत में स्थितियां आपके अनुकूल बनेंगी। इस माह परिवार का सहयोग मिलेगा। माह के अंत में व्यय की अधिकता रहेगी। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

अगस्त के महीने में सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

मूलांक 7- इस माह कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर सामने आएंगे, लेकिन बनते हुए कार्यों में बाधाएं भी आ सकती हैं। माह के आरंभ में व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। इस माह विवादों की स्थिति से दूर रहें। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। माह के मध्य में स्थितियां अनुकूल बनेंगी। इस माह परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। माह के अंत में पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

संबंधित खबरें