astrology numerology for person born on 17 october read ank jyotish numerology prediction - आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 18 अक्टूबर 2019 का दिन 1 DA Image
20 नबम्बर, 2019|6:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 18 अक्टूबर 2019 का दिन

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 18 अक्टूबर का दिन
अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 18 अक्टूबर का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य..

वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें
वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। जोखिमभरे मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। दांपत्य जीवन में तकरार हो सकती है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे
व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे

आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को नए अवसर मिलेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

बड़े कार्य करने को प्रेरित होंगे
बड़े कार्य करने को प्रेरित होंगे

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य मिलेगा। बड़े कार्य करने को प्रेरित होंगे। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में संबंधों का लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

प्रेम संबंधों में तकरार की स्थिति बन सकती है
प्रेम संबंधों में तकरार की स्थिति बन सकती है

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। विरोधियों से सावधान रहें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। अहंकार की भावना मन में न आने दें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। धैर्य बनाए रखें। प्रेम संबंधों में तकरार की स्थिति बन सकती है। दांपत्य जीवन में अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

भविष्य को लेकर मन में आशंकाएं बनी रहेंगी
भविष्य को लेकर मन में आशंकाएं बनी रहेंगी

आज किसी बात पर आपका मन आहत हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। आपकी कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। मानसिक विचलन की स्थिति बन सकती है। मन को एकाग्र रखने का प्रयास करें। भविष्य को लेकर मन में आशंकाएं बनी रहेंगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे
व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। मन में तरह-तरह के विचार आएंगे। मानसिक विचलन की स्थिति बन सकती है। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। दांपत्य जीवन में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

 व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाना हो सकता है
व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाना हो सकता है

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाना हो सकता है। बड़े कार्य करने को प्रेरित होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है
संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है

आज आपका दिन शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको संबंधों का लाभ मिलेगा। व्यापार में अचानक लाभ होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे
व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। महत्वपूर्ण मामलों में भावनाओं में बहकर निर्णय न लें। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मानसिक तनाव और शारीरिक थकान आपको परेशान कर सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:astrology numerology for person born on 17 october read ank jyotish numerology prediction