ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyaries aquarius leo scorpio mesh kumbh singh hanuman ji favourite zodiac signs luckiest rashi

हनुमान जी इन 4 राशियों पर रहते हैं मेहरबान, मां लक्ष्मी की भी रहती है विशेष कृुपा, धन के मामले में होते हैं भाग्यशाली

Hanuman Ji : ज्योतिषशास्त्र में 12 राशियों का वर्णन है। 12 राशियों में से कुछ राशि वालों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। हनुमान जी कलयुग के प्रधान देव हैं और इस कलयुग में अजर-अमर हैं।

हनुमान जी इन 4 राशियों पर रहते हैं मेहरबान, मां लक्ष्मी की भी रहती है विशेष कृुपा, धन के मामले में होते हैं भाग्यशाली
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 01:28 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिषशास्त्र में 12 राशियों का वर्णन है। 12 राशियों में से कुछ राशि वालों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। हनुमान जी कलयुग के प्रधान देव हैं और इस कलयुग में अजर-अमर हैं। माता सीता ने हनुमान जी को अजर- अमर रहने का वरदान दिया है। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं। जिस व्यक्ति पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है, उसे जीवन में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।  इन राशि वालों की स्वंय बजरंगबली रक्षा करते हैं। आइए जानते हैं किन राशि वालों पर रहते हैं हनुमान जी मेहरबान-

मेष राशि- ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार मेष राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। इस राशि के लोगों की इच्छाशक्ति बहुत मजबूत होती है। मेष राशि के जातक धन के मामले भी बहुत भाग्यशाली होते हैं।

उपाय- 

  • मेष राशि वालों को हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए रोजाना भगवान श्री राम के नाम का सुमिरन करना चाहिए।

देवगुरु बृहस्पति को प्रिय हैं ये 2 राशियां, देंखें क्या आप पर है गुरु की कृपा

सिंह राशि

  • ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार सिंह राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। ये राशि वाले हर संकट से दूर रहते हैं। इस राशि के लोगों का आर्थिक पक्ष भी मजबूत होता है। हनुमान जी की कृपा से नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिलती है।

उपाय- सिंह राशि के जातकों को हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए रोजाना बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए।

शनिदेव को प्रिय हैं ये 2 राशियां, देखें क्या आप पर भी है न्याय के देवता की कृपा दृष्टि

वृश्चिक राशि

  • हनुमान जी की वृश्चिक राशि वालों पर विशेष कृपा रहती है। इन लोगों पर हनुमान जी कृपा की बरसात करते हैं। इस राशि के लोगों के कार्यों में कोई बाधा नहीं आती है। हनुमान जी की कृपा से वृश्चिक राशि वाले नौकरी, व्यापार में खूब तरक्की प्राप्त करते हैं। वृश्चिक राशि वाले हनुमान जी की कृपा से बेहद भाग्यशाली होते हैं।

उपाय- भगवान सीता राम का सुमिरन करें और रोजाना श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें

कुंभ राशि

  • कुंभ राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार हनुमान जी की कृपा से कुंभ राशि के जातकों को हर कार्यों में सफलता जल्दी प्राप्त हो जाती है। ये लोग धन के मामले में भी भाग्यशाली होते हैं। कुंभ राशि पर हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है। कुंभ राशि के जातकों को धन की कमी भी नहीं होती है। कुंभ राशि वालों के संकट बजरंगबली में पल में दूर कर देते हैं।

उपाय- रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें