ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyAquarius Shani Sade Sati Kumbh Rashi phase of Saturn Sadesati in the year 2024 will have to remain alert

साल 2024 में कुंभ राशि पर चलेगा शनि साढ़ेसाती का कौन सा चरण, कुंभ राशि को रहना होगा अलर्ट

Saturn Sadesati in the year 2024:शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं और 2024 में भी शनि इसी राशि में रहेंगे। अभी शनि की साढ़ेसाती कुंभ राशि पर है। शनि की साढ़ेसाती अभी कुंभ राशि में दूसरे चरण पर है। ऐसा कह

साल 2024 में कुंभ राशि पर चलेगा शनि साढ़ेसाती का कौन सा चरण, कुंभ राशि को रहना होगा अलर्ट
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 05:17 AM
ऐप पर पढ़ें

शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं और 2024 में भी शनि इसी राशि में रहेंगे। अभी शनि की साढ़ेसाती कुंभ राशि पर है। शनि की साढ़ेसाती अभी कुंभ राशि में दूसरे चरण पर है। ऐसा कहा जाता है कि शनि की साढ़ेसाती के तीन चरण होते हैं। इन तीनों चरणों में शनि आपकी कुंडली में किस भाव में बैठें हैं, यह जानना भी जरूरीहै। शनि आपकी राशि में अगर कारक ग्रह हैं, तो इन सालों में व्यक्ति को श्रेष्ठ परिणाम मिलेंगे।अगर शनि की तीसरी दृष्टि आपके पहले भाव लग्न, सातवीं दृष्टि पांचवें भाव और दसवीं दृष्टि आठवें भाव पर पड़ेगी

शनि के तीन चरणों में पहला चरण होता है जब साढ़ेसाती शुरू होती है। इस समय में आपकी राशि के लोगों को तनाव रहेगा। सेहत में आपके पेरशानी होगी। दूसरे चरण में पारिवारिक और धन से संबंधी समस्याएं आएंगी और फिर तीसरे चरण में आपकी बिजनेस और नौकरी पर असर पड़ता है। असफलता हाथ लगती है।

शनि साढ़ेसाती में हो या सामा्न्य शनि की कृपा पाने के लिए अपने से निचले लोगों को कभी न सताएं, अंधे लोगों को खाना खिलाएं, गरीब, कोढ़ी और विधवा महिलाओं की मदद करें।

ज्योतिषिय उपाय
शनि की साढ़ेसाती के उपाय अगर करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए शनिवार को हनुमानजी की पूजा, पीपल पर पेड़ के नीचे दीपक जलाना चाहिए। 

वर्तमान में मीन राशि वालों पर पहला चरण, कुंभ राशि वालों पर दूसरा और मकर राशि वालों पर तीसरा चरण चल रहा है। जबकि कर्क व वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या का प्रभाव है। शनि ढैय्या ढाई साल की होती है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें