ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyAnother batch of 6400 pilgrims left for the holy Shivling at Amarnath cave temple Astrology in Hindi

अमरनाथ गुफा मंदिर में पवित्र शिवलिंग के दर्शन के लिए 6,400 श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना

दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा मंदिर में पवित्र शिवलिंग का दर्शन करने के लिए यहां स्थित आधार शिविर से 6,400 श्रद्धालुओं का एक और जत्था कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को रवाना हुआ।'बम बम भोले' का नारा ल

अमरनाथ गुफा मंदिर में पवित्र शिवलिंग के दर्शन के लिए 6,400 श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना
Anuradha Pandeyएजेंसी,जम्मूFri, 01 Jul 2022 01:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ गुफा मंदिर में पवित्र शिवलिंग का दर्शन करने के लिए यहां स्थित आधार शिविर से 6,400 श्रद्धालुओं का एक और जत्था कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को रवाना हुआ।'बम बम भोले' का नारा लगाते हुए श्रद्धालु भगवती नगर आधार शिविर से 265 वाहनों के काफिले में तड़के रवाना हुए।

अमरनाथ गुफा मंदिर के लिए 43 दिनों तक चलने वाली यह तीर्थयात्रा 11 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन संपन्न होगी। अधिकारियों ने बताया कि आज के इस जत्थे के साथ जम्मू से अमरनाथ गुफा के लिए रवाना हुए कुल तीर्थयात्रियों की संख्या 17,100 हो गई है।

र्थस्थल की यात्रा के लिए देशभर के विभिन्न स्थानों से 7,000 से अधिक और तीर्थयात्री जम्मू पहुंचे हैं। मौके पर पंजीकरण के लिए तीन 'काउंटर' और टोकन लेने के लिए दो 'काउंटर' उपलब्ध हैं। इस प्रक्रिया के पूरी होने के बाद उन्हें 32 ठहरने के स्थल तथा आधार शिविरों में ठहराया गया है।

यात्रा दक्षिण कश्मीर के पहलगाम में पारंपरिक नुनवान मार्ग और मध्य कश्मीर के गांदरबल में बालटाल मार्ग से 30 जून को शुरू हुई थी। इस साल तीर्थयात्रियों की संख्या सामान्य से अधिक होने की उम्मीद है, क्योंकि यह यात्रा करीब तीन साल के अंतराल के बाद आयोजित की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें