DA Image
3 मार्च, 2021|10:05|IST

अगली स्टोरी

वार्षिक अंक ज्योतिष 2021 : भाग्यांक 8 वालों के लिए भाग्यशाली रहेगा यह साल, कई मामलों रहेगा शुभ

bhagyank 8 horoscope for year 2021

वार्षिक अंक ज्योतिष 2021 : वर्ष 2021 भाग्यांक 8 के लिए भाग्यशाली होगा। न्यायालय से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। कुछ पुराने मामले में राहत मिलेगी। सरकार और राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह वर्ष अति शुभ होगा। हालांकि शनि बुध के साथ मिल कर कर्मों के फलाफल को सामने ला सकता है और दंडित भी कर सकता है। इसलिए किसी को परेशान या दुख न देने की कोशिश करें। लोहे के कारोबार में लाभ होगा। विदेश से व्यवसाय संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होगा। खेती से जुड़े लोगों को लाभ होगा। भाई को कारोबार में लाभ होगा। परिवार में उत्सव का माहौल बनेगा। वरिष्ठ पदों पर कार्य कर रहे लोगों का सम्मान और भूमिका बढ़ेगी। विवाह के प्रयास सफल होंगे। कुल मिलाकर स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कान से संबंधित रोगों से मुक्ति मिलेगी। अत: शनि यदि लग्न कुंडली में प्रतिकूल हो तो उसका उपाय करें। जोड़ों या घुटनों से संबंधित समस्या हो सकती है। दांत के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। शिक्षा में कुछ बाधा आ सकती है। 

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 8

उपाय : जिनकी लग्न कुंडली में शनि की स्थिति प्रतिकूल है, उन्हें काला कपड़ा या काला अनाज दान करना चाहिए आठ शनिवार को। इससे शनि ग्रह के प्रभाव को अनुकूल बनाने में सहयोग मिलेगा।

वार्षिक अंक ज्योतिष 2021: भाग्यांक 7 वालों को वर्ष 2021 में प्रेम प्रसंग में मिलेगी मनचाही सफलता

 

ऐसे निकालें अपना भाग्यांक:

अंक ज्योतिष के अनुसार भविष्य जानने के लिए आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण- आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Annual Numerology 2021: This year will be lucky for Bhagyank 8 people in many cases it will be auspicious