ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyankrashi Numerology Predictions for 8 january 2020 know your rashifal according to your date of birth

आपकी अंकराशि: जानें आपके लिए कैसा रहेगा 8 जनवरी का दिन

सामान्य से दिखने वाले अंक और संख्याएं व्यक्ति के पूरे जीवन को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। आप इन अंकों की सहायता से अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जान सकते हैं। अंक ज्योतिष और...

Alakhaहिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 07 Jan 2020 09:32 PM

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 08 जनवरी का दिन

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 08 जनवरी का दिन1 / 10

सामान्य से दिखने वाले अंक और संख्याएं व्यक्ति के पूरे जीवन को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं। आप इन अंकों की सहायता से अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जान सकते हैं। अंक ज्योतिष और हस्तरेखा विज्ञान दोनों एक एक दूसरे के पूरक हैं। जिस प्रकार आत्मा शरीर के बिना अधूरी है, उसी तरह अंक ज्योतिष हस्तरेखा विज्ञान और हस्त रेखा विज्ञान, अंक ज्योतिष के बिना अधूरा सा है। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। लेकिन उसके लिए व्यक्ति को अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म तिथि का पता होना जरूरी है। तो देर किस बात कि अंक ज्योतिष के आधार पर जानते हैं आखिर किस अंक के व्यक्ति को 07 जनवरी 2020 को मिलेगा लाभ तो किसे उठानी पड़ेगी हानि।

मूलांक - 1

मूलांक - 12 / 10

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। कार्यक्षेत्र में पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक - 2

मूलांक - 23 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में संबंधों का लाभ मिलेगा। अनजान लोगों से सहयोग मिलेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक - 3

मूलांक - 34 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। मानसिक स्थिति को मजबूत बनाए रखें। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। किसी को भी उधार देने से बचें। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक - 4

मूलांक - 45 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूलांक - 5

मूलांक - 56 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। मन में किसी बात को लेकर आशंका बनी रहेगी। मानसिक विचलन की स्थिति बन सकती है। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक - 6

मूलांक - 67 / 10

आज आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर सामने आएंगे। आय में वृद्धि हो सकती है। खर्चों पर नियंत्रण रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक - 7

मूलांक - 78 / 10

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त हेगा। कार्यक्षेत्र में साथियों के सहयोग से सफलता प्राप्त होगी। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। आर्थिक परेशानियों का समाधान प्राप्त होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।

मूलांक - 8

मूलांक - 89 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों को सराहना मिलेगी। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त होंगे। परिवार में चली आ रही किसी समस्या का समाधान प्राप्त होगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक - 9

मूलांक - 910 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। विरोधियों से सावधान रहें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। गले के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।