ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyankrashi jyotish numerology for 20 june 2019 ank rashi

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 20 जून 2019 का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के...

Shivendraलाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली।Wed, 19 Jun 2019 08:32 PM

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 20 जून का दिन

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा 20 जून का दिन1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य...

मूलांक-1

मूलांक-12 / 10

आज आपका दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-2

मूलांक-23 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। धैर्य से काम लें। कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनभुवी से सलाह अवश्य कर लें। परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव हावी हो सकता है।

मूलांक-3

मूलांक-34 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में साथियों का सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक यात्रा पर जाना हो सकता है। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-4

मूलांक-45 / 10

आज आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आप नए उत्साह से कार्य करेंगे। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में अटके हुए कार्य बन सकेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-5

मूलांक-56 / 10

आज आप उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई ऊर्जा से कार्य करेंगे। पुराने समय से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-6

मूलांक-67 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में एकाग्रता से कार्य करें। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक-7

मूलांक-78 / 10

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ होगा। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-8

मूलांक-89 / 10

आज रचनात्मक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। घर-परिवार में धार्मिक आयोजन हो सकते हैं। मानसिक शांति की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। बड़े कार्यों को अंजाम देने के लिए प्रेरित होंगे।

मूलांक-9

मूलांक-910 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। भविष्य को लेकर मन में आशंका बनी रहेगी। वर्तमान पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में नई मुश्किलें सामने आ सकती हैं। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। धैर्य से काम लें। व्यापार में हानि हो सकती है। परिवार का सहयोग मिलेगा। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।