Hindi Newsधर्म न्यूज़Amla Navami 2023 Shubh Yog shani shash yog and shatbhisha nakshatra will give auspicious result to these zodiac sign

Amla Navami: 21 नवंबर को आंवला नवमी पर बन रहा है बेहद शुभ संयोग, विष्णुजी की कृपा से इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत

Amla Navami 2023 Shubh Yog: हर साल कार्तिक माह शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को आंवला नवमी मनाई जाती है। इस साल 21 नवंबर को अक्षय नवमी पर कई शुभ योग बन रहे हैं, जिससे 5 राशियों की किस्मत चमक जाएगी।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 Nov 2023 05:13 AM
हमें फॉलो करें

Amla Navami 2023 Shubh Yog: कल यानी 21 नवंबर 2023 को अक्षय नवमी मनाई जाएगी। इस पर्व को आंवला नवमी या कुष्मांडा नवमी के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन विष्णुजी और आंवले के पेड़ की पूजा का बड़ा महत्व है। हर साल कार्तिक माह शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को आंवला नवमी मनाया जाता है। इस साल अक्षय नवमी पर शनि शश योग, रवि योग और हर्षण योग  का निर्माण हो रहा है और इस दिन शतभिषा नक्षत्र भी लगेगा। जिससे  वृषभ, मिथुन समेत 5 राशियों को लाभ ही लाभ होगा और इनका जीवन सुख-सुविधाओं में व्यतीत होगा। आइए जानते हैं कि आंवला नवमी पर बनने वाले शुभ संयोग से किन राशियों की किस्मत चमक उठेगी?

वृषभ राशि: अक्षय नवमी पर बनने वाले शुभ योग के प्रभाव से वृषभ राशि वालों का भाग्य साथ देगा। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरी-कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। मन शांत रहेगा और करियर में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि: आंवला नवमी पर बन रहे अद्भुत संयोग के असर से मिथुन राशि वालों के अच्छे दिन शूरू होंगे। पार्टनर का सपोर्ट मिलगेा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। रिश्तों में प्यार बढ़ेगा और साथी संग अनबन दूर होगी। व्यापार में भी मुनाफा होगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग बनेंगे।

सिंह राशि: 21 नवंबर से सिंह राशि वालों के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी। भाग्य देगा साथ देगा और जीवन में तरक्की के सुनहरे अवसर मिलेंगे। नई जॉब का ऑफर मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मैरिड लाइफ की दिक्कतें दूर होंगी। कारोबार से धन लाभ होगा और आय में बढ़ोत्तरी के नए साधन बनेंगे।

कन्या राशि: रवि योग और हर्षण योग के शुभ प्रभाव से कन्या राशि वालों की किस्मत चमक उठेगी।  मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को मेहनत का फल मिलेगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेहा। धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे और जीवन के सुखद पलों का आनंद लेंगे।

कुंभ राशि: आंवला नवमी पर शनि शश योग से कुंभ राशि वालों को लाभ ही लाभ होगा। करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। जीवन की सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी। अध्यात्म में मन लगेगा। सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें