ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyAkshaya Tritiya 2021 Donate in the name of gods and fathers on Akshaya Tritiya Mahalakshmi will be happy

Akshaya Tritiya 2021: अक्षय तृतीया पर देवता व पितरों के नाम से करें दान, महालक्ष्मी होंगी प्रसन्न

इस सोना खरीदना तो शुभ माना ही गया है लेकिन इस दिन इस दिन दान- पुण्य करने के विशेष है और अक्षय फल की प्राप्ति होती है। किसी भी व्यक्ति जिसे मदद की जरूरत है उसे देवता व पितरों के नाम से जल,...

Akshaya Tritiya 2021: अक्षय तृतीया पर देवता व पितरों के नाम से करें दान, महालक्ष्मी होंगी प्रसन्न
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 08 May 2021 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

इस सोना खरीदना तो शुभ माना ही गया है लेकिन इस दिन इस दिन दान- पुण्य करने के विशेष है और अक्षय फल की प्राप्ति होती है। किसी भी व्यक्ति जिसे मदद की जरूरत है उसे देवता व पितरों के नाम से जल, कुंभ, शक्कर, सत्तू, पंखा,छाता फलादि का दान करना बहुत ही शुभ फलदायी होता है। जल से भरा हुआ घड़ा, शक्कर, गुड़, बर्फी, सफेद वस्त्र, नमक, शरबत, चावल, चांदी का दान भी किया जाता है। 

इससे अक्षय पुण्य लाभ की प्राप्ति होती है और महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।  इसी दिन दस महाविद्या में नवमी महाविद्या मातंगी देवी का प्रार्दुभाव हुआ था। इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की प्रतिमा पर अक्षत चढ़ाना चाहिए। पितृदोष निवारण के लिए पितरों को तर्पण देना बहुत लाभदायक होता है।

Akshaya Tritiya 2021: पूजा का शुभ मुहूर्त
सुबह 05 बजकर 35 मिनट से लेकर 12 बजकर 18 मिनट तक

कोरोना वायरस महामारी के कारण इस घर में पूजा करें और मां लक्ष्मी का ध्यान करें। महामारी के इस समय में इस दिन किसी मदद चाहने वाले व्यक्ति को दान करना बहुत पुण्य फलदायी रहेगा। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें