akshaya tritiya 2019 purchase these things if you do no able to purchase gold - Akshaya Tritiya 2019: आज अगर सोना नहीं खरीद सकते तो घर लाएं ये चीजें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Akshaya Tritiya 2019: आज अगर सोना नहीं खरीद सकते तो घर लाएं ये चीजें

akshaya tritiya

अक्षय तृतीया का दिन बहुत ही शुभ दिन माना जाता है। इस साल 7 मई को यह त्योहार मनाया जाएगा। वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया को यह त्योहार मानाया जााता है। इस दिन कोई भी शुभ काम करने के लिए पंचांग देखने की जरूरत नहीं पड़ती है।  इस दिन घर की साफ-सफाई करके मां लक्ष्मी का पूजन बहुत ही शुभ फलदायक होता है। इस दिन सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस दिन अगर सोना नहीं खरीद पाएं तो ये चीजें जरूर खरीद लें। ज्योतिष के अनुसार इस दिन अगर ये चीजें घर में स्थापित की जाएं तो मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है। यहां जानें कौन सी हैं वो चीजें: 

Parshuram jayanti 2019: क्यों परशुराम ने धरती को 21 बार किया था क्षत्रिय विहीन

1. इस दिन अगर आप सोना नहीं खरीद सकते हैं तो आप मां लक्ष्मी के चांदी की चरण पादुका ला सकते हैं। इन्हें पूजन कर शुभ समय में मंदिर में स्थापित करें।

2. इस दिन आप पारद की मां लक्ष्मी की मूर्ति भी घर ला सकते हैं और विधि से पूजा करके मंदिर में स्थापित कर सकते हैं। 

3. इस दिन अगर सोना नहीं खरीद सकते हैं तो आप सोने की छोटी सी कोई वस्तु लाकर उसे मंदिर में स्थापित कर सकते हैं। 

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

अक्षय तृतीया 2019 : 7 मई को तृतीया, जानें सोना खरीदने का मुहूर्त

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:akshaya tritiya 2019 purchase these things if you do no able to purchase gold