DA Image
27 जनवरी, 2020|5:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साल 2020 में मेष राशि के जातकों को रखना होगा इन 7 बातों का ध्यान, वरना मिलेगा धोखा

aries

साल 2020 को लेकर हर कोई बेहद उत्साहित है। ऐसे में हर राशि का जातक साल 2020 शुरू होने से पहले ही यह जान लेना चाहता है कि आने वाला साल उसके लिए कौन सी सफलता और चुनौतियां लेकर आने वाला है। तो आइए आज जान लेते हैं लाल किताब के अनुसार साल 2020 मेष राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा और सफलता पाने और नुकसान से बचने के लिए मेष राशि के लोगों को किन बातों का ध्यान रखते हुए किन चीजों से रहना होगा सतर्क। 

1.साल 2020 में यदि कोई मेष राशि का जातक नौकरी या व्यवसाय में बदलाव करना चाहता है तो यह समय उनके लिए ठीक नहीं है। ऐसा करने से बचे। 

2.इस साल मेष राशि के जातकों को धोखा मिलने की संभावना बन रही है। धोखे से बचने के लिए इस राशि के जातकों को रोजाना  हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

3.मेष राशि के जातकों को साल 2020 में बिना किसी कारण यात्रा करने से बचना चाहिए। यात्रा करने जा ही रहे हो तो उससे लिए फरवरी माह का चुनाव तो बिल्कुल भी न करें। 

4.मेष राशि के व्यक्तियों को इस साल किसी भी परेशानी से बचने के लिए अपनी वाणी पर संयम रखने की जरूरत है। ऐसा न करने पर वो मुसीबत में पड़ सकते हैं।

5.इस राशि के जातकों के लिए मार्च से लेकर मई तक का समय अच्छा है। इस समय इस राशि के लिए उन्नती के अवसर बनते नजर आ रहे हैं। हालांकि अंतिम माह में थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत हैं। यह समय चुनौती भरा हो सकता है। 

6.मेष राशि के जातक साल 2020 में अपने घर का सोना न तो बेचें और ना ही उसे गिरवी रखने का ख्याल अपने मन में लाएं। ऐसा करने पर आपको नौकरी या  व्यवसाय से जुड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। ऐसा इसलिए ऐसा करने पर इस राशि के लोगों का सूर्य नीच का हो जाएगा।

7. यदि आप चाहते हैं कि साल 2020 आपके लिए सफलता से भरा हो तो इस साल पूरा समय आपको अपनी वाणी पर संयम, गोपनीयता और समझदारी बनाएं रखने के साथ मांस-मदिरा से भी दूर रहना होगा। इसके अलावा इस राशि के जातकों के लिए गुरुवार और एकादशी के व्रत भी विशेष फलदायी हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:According to year 2020 lal kitab astrological predictions and precautions for aries zodiac sign to get success and money