Hindi Newsधर्म न्यूज़According to Vastu do not do these work without forgetting otherwise you have money related problems

वास्तु के अनुसार भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो होगी आपके धन की हानि

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर में वास्तु के सही नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा की जगह नकारात्मक ऊर्जा अधिक हो जाती है। जिसका परिणाम होते है घर में आर्थिक...

Coin
Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 28 Feb 2020 11:38 AM
हमें फॉलो करें

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर में वास्तु के सही नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा की जगह नकारात्मक ऊर्जा अधिक हो जाती है। जिसका परिणाम होते है घर में आर्थिक  परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए हम आपको बता रहे हैं वास्तु के अनुसार कुछ उपायों के बारे में, जिन्हें अपनाकर आप घर में सकात्मक ऊर्जा का प्रवाह कर सकते हैं। इससे आपके घर में धन, सुख, वैभव सब कुछ आएगा। 

वास्तु के अनुसार घर में डार्क कलर न कराएं। कोशिश करें कि घर में ज्यादा से ज्यादा लाइट कलर का ही पेंट होना चाहिए। घर के एंट्रेंस पर लाल, काला और ग्रे कलर कराने से बचें।वास्तु के अनुसार घर में इन रंगों का पेंट कराने से बचना चाहिए। 

घर में कांटेदार प्लांट न रखें। अगर आपके घर में कांटेदार प्लांट या कोई भी कांटेदार वस्तु है तो उसे हटा दें। इसकी जगह आप घर में तुलसी, मनी प्लांट का पौधा रख सकते हैं। 

वास्तु के अनुसार आपको घर में झाडू को भी अपनी तिजौरी के पास नहीं रखना चाहिए। कहा जाता है कि इससे आपके घर में धन की हानि होती है। इसके अलावा झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को हमेशा लिटाकर रखना चाहिए। 

घर की उत्तर दिशा में पानी की कोई चीज न रखें। जैसे फ्रिज, आरओ, पानी की बोतलें। वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि इससे घर में धन का हानि होती है।

शास्त्रों में घर की दक्षिण दिशा पितृों के लिए माना गया है। वास्तु में भी कहा जाता है कि घर में दक्षिण दिशा में भूलकर भी पानी से जुड़ा हुआ कोई शोपीस नहीं रखना चाहिए। इससे घर में पैसों की किल्लत बढ़ती है और कर्ज लेने की नौबत आ जाती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें