ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyaaj ki ankrashi numerology for 22th January 2019

आपकी अंकराशि: जानें कैसा रहेगा आपका 22 जनवरी 2019 का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के...

Surenderलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 21 Jan 2019 08:19 PM

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका 22 जनवरी का दिन

अपने मूलांक के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका 22 जनवरी का दिन1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य

मूलांक 1

मूलांक 12 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यापारिक निर्णय सूझबूझ से लें। परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

मूलांक 2

मूलांक 23 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। व्यापार में आर्थिक नुकसान हो सकता है। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक 3

मूलांक 34 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ कुछ कम ही मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आ सकते हैं, लेकिन व्यापारिक प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक विचलन की स्थिति बन सकती है।

मूलांक 4

मूलांक 45 / 10

आज आप भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। मानसिक विचलन की स्थिति बन सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। वर्तमान में रहकर कार्य करें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मानसिक तनाव और शारीरिक थकान आप पर हावी हो सकती है।

मूलांक 5

मूलांक 56 / 10

आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं, लेकिन विरोधी भी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। तरह-तरह के विचार मन में आएंगे। वर्तमान में रहकर कार्य करें। पहले से अटके हुए कार्य बन सकते हैं। प्रयास जारी रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

मूलांक 6

मूलांक 67 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। मानसिक शांति मिलेगी। पहले से अटके हुए कार्य पूरे हो सकेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। कफ के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक 7

मूलांक 78 / 10

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों को सराहना मिलेगी। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 8

मूलांक 89 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। मुश्किल कार्यों में भी सफलता मिलेगी। पहले से अटके हुए कार्य पूर्ण हो सकेंगे। पुराने समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 9

मूलांक 910 / 10

आज आपकी मुलाकात पुराने मित्रों या रिश्तेदारों से हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।