ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyAaj Ka Rashifal horoscope 14 august 2022 lucky zodiac signs rashi today bhavishyafal

राशिफल : मेष, वृष, कन्या वालों की स्थिति अच्छी, कर्क, तुला वालों के लिए जोखिम भरा दिन, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Horoscope 14 Augsut 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 14 अगस्त को रविवार है। रविवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

राशिफल : मेष, वृष, कन्या वालों की स्थिति अच्छी, कर्क, तुला वालों के लिए जोखिम भरा दिन, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,गोरखपुरSun, 14 Aug 2022 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Today 14 August 2022 Aaj Ka Rashifal : ज्‍योतिषाचार्य पंडित नरेन्‍द्र उपाध्‍याय
ग्रहों की स्थिति-
राहु मेष राशि में, मंगल वृषभ राशि में हैं। सूर्य और शुक्र कर्क राशि में हैं। बुध सिंह राशि में हैं। केतु तुला राशि में हैं। वक्री शनि मकर राशि में हैं। चंद्रमा अभी भी कुंभ राशि में बने हुए हैं। वक्री गुरु मीन राशि में गोचर में चल रहे हैं।

राशिफल-

मेष-आय के नए मार्ग प्रशस्‍त हो रहे हैं। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य अभी भी नरम-गरम बना हुआ है। जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापार भी आपका अच्‍छा दिख रहा है। कुल मिलाकर अच्‍छी स्थिति दिख रही है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की विशेष आवश्‍यकता है। काली वस्‍त का किसी गरीब को दान करना अच्‍छा रहेगा।

वृषभ-राजसत्‍ता पक्ष में कुछ अ‍च्‍छी स्थिति बनती दिख रही है। कोर्ट-कचहरी में हैं तो विजय के संकेत हैं। राजनैतिक लाभ की स्थिति बन रही है। स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर है। प्रेम ओर संतान की भी अच्‍छी स्थिति है। एक सुखद स्थिति दिख रही है। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मिथुन-स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति अच्‍छी है। प्रेम और संतान की भी स्थिति पहले से बेहतर है। भाग्यवर्धक दिनों का निर्माण हो रहा है। यात्रा में लाभ होगा। किसी धार्मिक स्‍थल का भी दर्शन आप करेंगे। धर्म-कर्म में भाग लेंगे। अच्‍छा समय है। शनिदेव जी की अराधना करते रहे।

कर्क-एक और दिन जोखिम भरा है। बस एक दिन की बात है निकल जाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। चोट लग सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी धीरे-धीरे सही स्थिति में चलते जा रहा है। बजरंग बली की अराधना करते रहें। काली वस्‍तु का दान करें।

सिंह-ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से बेहतर है। व्‍यापार भी सही दिख रहा है। नीली वस्‍तु का दान करना शुभ होगा।

कन्‍या-शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पडेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम रहेगा। प्रेम और संतान की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। आपके अंदर थोड़ा चिड़चिड़ापन रहेगा। व्‍यापार आपका सही चल रहा है लेकिन रुक-रुक कर चलेगा। थोड़ा सा अपने ऊपर संयम रखें। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-भावनाओं में बहकर निर्णय न लें। पढ़ने-लिखने में समय व्‍यतीत करें। कुछ भी पढ़ें-लिखें। एक दिन बस भावनाओं पर काबू रखें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं के संकेत हैं। बच्‍चों की सेहत को लेकर मन परेशान रहेगा। व्‍यापार आपका चलता रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य भी करीब-करीब ठीक है। मानसिक रूप से थोड़ा परेशान हो सकते हैं। मां काली की अराधना करते रहें।

वृश्‍चिक-स्थिति कलहकारी है। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर हो चुका है। घरेलू सुख बाधित है। यद्यपि की भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। कलहकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है जिससे मन थोड़ा परेशान रहेगा। बाकी संतान और प्रेम की स्थिति सही चलती रहेगी। पीली वस्‍तु पास रखें।

धनु-स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। व्‍यापारिक कुछ नए आयाम आपसे जुड़ेंगे। अपनों का साथ होगा। एक व्‍यवसायिक ऊर्जा का संचार होगा आपके अंदर। व्‍यवसाय के लिए ठीक है। संतान और प्रेम की स्थ्‍िाति पहले से बेहतर हो चुकी है। सुखद स्थिति है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना न भूलें। बजरंग बाण का पाठ करें और अच्‍छा होगा।

मकर-वाणी अनियंत्रित न होने पाए। जुआ, सट्टा, लॉटरी में पैसे न लगाएं। आर्थिक किसी भी ढंग का कोई रिस्‍क न लें, अन्‍यथा नुकसान की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-आकर्षण के केंद्र बने हुए हैं। जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्‍धता है। मानसिक चंचलता पर थोड़ा ध्‍यान रखें। संतान और प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। जिस चीज की जरूरत है उसकी उपलब्धता है। मानसिक चंचलता पर थोड़ा नियंत्रण रखिएगा। संतान और प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी बहुत अच्‍छा दिख रहा है। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-चिंताकारी सृष्टि का सृजन हो रहा है। मन व्‍याकुल रहेगा। खर्च की स्थिति मन को परेशान करेगी। प्रेम में दूरी रहेगी। संतान पक्ष से भी थोड़ी दूरी का अनुभव करेंगे। बाकी प्रेम मध्‍यम, स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, व्‍यापार करीब-करीब ठीक रहेगा। बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। भगवान शिव का जलाभिेषेक करना आपके लिए अच्‍छा होगा।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें