DA Image
30 अक्तूबर, 2020|9:30|IST

अगली स्टोरी

बुध, राहु, केतु, सूर्य और गुरू समेत 7 ग्रह सितंबर में बदल रहे हैं स्थान, जानें आपके जीवन में लाएंगे क्या प्रभाव

Panchak, may 2017, moon, planet

सितंबर में 7 ग्रह  सूर्य, मंगल, बुध, शुक्र,  मंगल, राहु और केतु  बड़ा फेरबदल कर रहे हैं। ग्रहों का यह गोचर ग्रहों में बड़ी घटना है, जब एक ही महीने में सात ग्रह राशि बदल रहे हैं। सभी राशिवालों के लिए कुछ न कुछ परिवर्तन करेंगे। ये हर तरह से आपके स्वास्थ्य, नौकरी, कारोबार, वैवाहिक जीवन, मानसिक सेहत को प्रभावित करेंगे। आइए जानते हैं कि इन ग्रहों के राशि बदलने से आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेंगे। 

पढ़ें Budh Rashi Parivartan: बुध की 2 सितंबर से बदल रही चाल, राशि परिवर्तन से इन 4 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ

जानें  कौन से ग्रह बदल रहे हैं राशि
मंगल 10 सिंतबर से वक्री चाल चलेगा

बुधवार दो सितंबर को कन्या राशि मेंप्रवेश करेंगे।

इसके बाद फिर बुध 22 सितंबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे

गुरू धुन राशि में मार्गी अब आगे की तरफ चलेंगे

शुक्र ग्रह चंद्रमा की राशि कर्क राशि में प्रवेश करेंगे

सूर्य 16 सितंबर कन्या राशि में

राहु 23 सिंतबर को वृष राशि में

23 सितंबर को केतू वृश्चिक राशि में 

आपको बता दें कि सितंबर महीने में किसी भी मांगलिक कार्यों को कोई मुहूर्त नहीं है। इस महीने में ग्रह प्रवेश, मुंडन, शादी, विवाह आदि कार्य नहीं किए जाते हैं।  शुर्क ग्रह जहां लोगों के वैवाहिक जीवन में सुख लाएगा, वहीं 10 सितंबर को मंगल ग्रह लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी करेगा।  2 सितंबर को बुध कन्‍या राश‍ि में प्रवेश कर चुका है।  सूर्य 16 स‍ितंबर को कन्‍या राश‍ि में प्रवेश करेगा। यह कई राशियों के लिए उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगा।  केतु ग्रह के बारे में कहा जाता है कि यह ग्रह जब किसी पर अच्छा प्रभाव दिखाता है, तो उसकी जिंदगी में कई अच्छे प्रभाव होते हैं। वहीं राहु के लिए कहा जाता है कि यह राशि के जातक को मानसिक तनाव देकर उसकी बुद्धि भम्रित कर देता है। गुरु का मार्गी होना धन, वैभव का संकेत है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:7 planets including Mercury Rahu Ketu Surya and Guru are changing places in September know what effects will bring in your life