ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology39000 devotees visit Mata Vaishno Devi

39,000 श्रद्धालुओं  ने किए माता वैष्णो देवी के दर्शन

नवरात्र के नौ दिनों के दौरान 39,००० से अधिक श्रद्धालुओऔं ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के त्रिकुटा की पहाड़ी पर स्थिति माता वैष्णो देवी के दर्शन किये हैं।  श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने बताया...

39,000 श्रद्धालुओं  ने किए माता वैष्णो देवी के दर्शन
एजेंसी ,जम्मू Sun, 25 Oct 2020 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

नवरात्र के नौ दिनों के दौरान 39,००० से अधिक श्रद्धालुओऔं ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के त्रिकुटा की पहाड़ी पर स्थिति माता वैष्णो देवी के दर्शन किये हैं। 
श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों के कम से कम 39,974 तीर्थ यात्री 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच माता वैष्णो देवी के दरबार पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 15,764 तीर्थयात्री जम्मू तथा कश्मीर से तथा 24,21० तीर्थयात्री देश के अन्य हिस्सों से पहुंचे। 
अधिकारियों ने बताया कि नवरात्र के दौरान श्राइन बोर्ड ने पवित्र गुफा के पास तीर्थयात्रियों के लिए समुचित व्यवस्था की थी। बोर्ड  ने यहां पर 24 घंटे पानी और बिजली की आपूर्ति के साथ ही सेनिटाइजर, दवाइयों तथा' फास्ट फूड' से संबंधित दुकानों की व्यस्था कर रखी थी। 
साथ ही तीर्थयात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए बोर्ड ने माता वैष्णो देवी मोबाइल ऐप लॉन्च किया था, जिसे गूगल प्ले स्टोर से लॉन्च किया जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें