ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology1111 meaning of Angel Number 1111 Is this number is lucky or unlucky what is angel number 1111 in career love or finance

Numerology : एंजल नंबर 11:11 का क्या है अर्थ? सुख-समृद्धि का हो सकता है संकेत

Angel Number 11:11 Meaning : अंक ज्योतिष के अनुसार, एंजल नंबर 11:11 का बार-बार दिखना बेहद शुभ साबित हो सकता है। यह शुभ अंक लव, करियर और आर्थिक मामलों में बड़े बदलावों का संकेत हो सकता है।

Numerology : एंजल नंबर 11:11 का क्या है अर्थ? सुख-समृद्धि का हो सकता है संकेत
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 05:47 AM
ऐप पर पढ़ें

Numerology Angel Numbers : अक्सर आपको 111,222, 333 या 11:11 जैसे  नंबर्स बार-बार नजर आते होंगे। वैसे तो दिखने में यह नंबर आपको बहुत सामान्य लगते होंगे,लेकिन न्यूमरोलॉजी में इसका बड़ा महत्व है। कई बार आपको घड़ी में समय देखते समय 11 बजकर 11 मिनट नजर आता होगा। अंकशास्त्र में इन नंबर्स को एंजल नंबर कहा जाता है। अंकज्योतिष के अनुसार, गाड़ी नंबर प्लेट,घर का पता और डिजिटल क्लॉक, बिल, कार्ड्स  में ऐसे नंबर दिखना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इन नंबर्स के बार-बार दिखने पर व्यक्ति के जीवन में बड़े बदलावों के संकेत मिलते हैं। आइए जानते हैं 11:11 का न्यूमरोलॉजी में क्या अर्थ होता है?

11:11 का क्या है अर्थ ?

अंक शास्त्र के अनुसार, एंजल नंबर 11:11 सफलता की राह पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। यह पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में ग्रोथ को इंगित करता है। मान्यता है कि इस अंक के बार-बार नजर आने पर लव, करियर, फाइनेंस और हेल्थ से जुड़े हर मामले में भाग्य साथ देता है और जीवन के हर क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल होती है। करियर में आ रही परेशानियां दूर होती है और जीवन के एक सकारात्मक पहलू से शुरुआत होती है।

लव लाइफ में बदलाव : अंक शास्त्र के मुताबिक, एंजल नंबर 11:11 नजर आने पर जातकों के रिश्ते की नई शुरुआत होने की संभावनाएं बढ़ती है। अगर रोजाना आपको यह अंक नजर आता है है, तो यह बेहद शुभ संकेत साबित हो सकता है। कहा जाता है कि इससे रिश्तों में प्यार और रोमांस बढ़ता है और साथी संग रिश्ता मजबूत होता है। इसके अलावा सिंगल जातकों के लिए यह प्यार की नई शुरुआत करने का संकेत हो सकता है।

करियर के लिए है बेहद खास संकेत : अंक ज्योतिष के अनुसार, 11:11 बार-बार दिखने पर करियर में भी कई बड़े सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। प्रोफेशनल लाइफ में ग्रोथ के कई अवसर मिल सकते हैं। क्रिएटिविटी और इनोवेटिव आइडियाज के साथ किए गए कार्यों में बड़ी कामयाबी मिल सकती है। कार्यों में आने वाली अड़चने दूर हो सकती है। यहं शुभ अंक जीवन के हर क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने का कारक माना जाता है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें