शनि की चाल बदलने से बनेगा बेहद ही शुभ संयोग, संवर जाएगा इन 5 राशियों का भाग्य

  • ज्योतिषशास्त्र में शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। इस समय शनिदेव कुंभ राशि में विराजमान हैं और मार्गी यानी सीधी चाल चल रहे हैं। इस साल शनि राशि परिवर्तन तो नहीं करेंगे, लेकिन चाल जरूर बदलेंगे।

shani gochar 2024
Yogesh Joshi नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम/ एजेंसी, नई दिल्लीThu, 13 June 2024 05:14 PM
हमें फॉलो करें

ज्योतिषशास्त्र में शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। इस समय शनिदेव कुंभ राशि में विराजमान हैं और मार्गी यानी सीधी चाल चल रहे हैं। इस साल शनि राशि परिवर्तन तो नहीं करेंगे, लेकिन चाल जरूर बदलेंगे। शनि देव 30 जून, 2024 को चाल बदलेंगे और मार्गी से वक्री हो जाएंगे। शनि की चाल बदलने से शुभ संयोग बन रहा है। इस संयोग के बनने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। एक तरफ जहां शनि के अशुभ प्रभावों से हर कोई भयभीत रहता है, वहीं शनि के शुभ होने पर व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। शनि के शुभ होने पर रंक भी राजा बन जाता है। आइए जानते हैं शनि की वक्री चाल से किन राशियों को होगा लाभ-

मेष राशि- शनि के वक्री होने से आप अपने लक्ष्यों के करीब पहुंचेंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा। काम से संबंधित यात्रा कर सकते हैं, जिसमें लाभ होगा। आप अपनी नौकरी में संतुष्ट होंगे। हालांकि इस अवधि में करियर में बदलाव कम ही संभव होगा, जिससे आपको थोड़ा तनाव हो सकता है।

वृषभ राशि- शनि के वक्री होने से आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकता है। इस दौरान सीनियर्स आपके काम को नोटिस करेंगे और आपकी क्षमता पर विश्वास करेंगे। आपके जीवन में महालाभ तो नहीं लाएगा लेकिन आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे।आपका आध्यात्म की ओर झुकाव होगा। आपकी बुद्धिमत्ता आपको क्रिएटिव कार्यों को करने के लिए आगे धकेलेगी। आप अपने साथी के साथ ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे और आपका रिश्ता मजबूत होगा।

मिथुन राशि- शनि के वक्री होने से आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। आपके सामने नौकरी से संबंधित नए अवसर सामने आएंगे। सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होंगे और काम की तारीफ करेंगे। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप करियर से संबंधित अच्छे अवसरों को प्राप्त कर सकते हैं। काम संबंधित यात्रा में लाभ होगा। धन संचय करने में सफल करेंगे। 

कन्या राशि- शनि के वक्री होने से आर्थिक लाभ हो सकता है। आपको इस अवधि में पदोन्नति के साथ आय में वृद्धि भी मिल सकती है। रिश्ते की बात करें तो आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे।

मीन राशि- शनि के वक्री होने से आप हर मामले में संतुष्ट महसूस करेंगे। आप अपनी संतान के लिए खुश होंगे। अगर वर्क लाइप की बात करें तो इस दौरान आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। आपके आर्थिक मामलों से जुड़े प्रयास सफल होंगे। आप पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने में भी सफल होंगे।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

ऐप पर पढ़ें