DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  आस्था  ›  इन उपायों से उतर जाएगी किसी की भी नजर
आस्था

इन उपायों से उतर जाएगी किसी की भी नजर

लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम,मेरठPublished By: Praveen
Sat, 31 Mar 2018 12:21 PM
इन उपायों से उतर जाएगी किसी की भी नजर
  • शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर श्रद्धापूर्वक हनुमान जी की पूजा आराधना करने के बाद उनके कंधे पर से सिंदूर लाकर नजर लगे हुए मनुष्य के माथे पर तिलक करने से बुरी नजर का नजर दोष कम होता है।
  • खाना खाते समय यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो नज़र उतारने के लिए इमली की तीन छोटी डालियों को लेकर आग में जलाए और नजर लगे व्यक्ति के माथे पर से सात बार घुमाकर पानी में बुझा दें और उस पानी को रोगी को पिलाए इस क्रिया से नजर दोष दूर हो जाएगा।
  • जिस व्यक्ति को नजर लगी हो उसको पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खिलाना चाहिए। जिसको नज़र लगी है वह अपने इष्टदेव का नाम लेकर पान खाए। बुरी नजर का असर समाप्त होकर नजर दोष दूर हो जाएगा।
  • लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्‍टी के एक छोटे बर्तन में आग लेकर जलाएं। उसकी धूप नजर लगे बच्चे को दें। किसी भी प्रकार की नजर क्यों न हो इससे जरूर ठीक हो जाएगी।
  • रोज़ हनुमान जी का पूजन करे और हनुमान चालीसा का पाठ करें। हर शनिवार को शनिदेव पर तेल चढाएं। अपनी पहनी हुई एक जोड़ी चप्‍पल किसी गरीब  को दान करें।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।)

संबंधित खबरें