Saturn is turned know what will affect you - मार्गी हो गए हैं शनि, जानिए क्‍या असर पड़ेगा आप पर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मार्गी हो गए हैं शनि, जानिए क्‍या असर पड़ेगा आप पर

अभी तक शनि अपनी उल्टी चाल से चलने से व्यवसाय और नौकरी में परेशानियां दे रहे थे। मार्गी होने से वह अब धीरे-धीरे कार्यों में तेजी लाएंगे। शनि को कर्म फलदाता कहा गया है कहा जाता है। कहते हैं जैसा हम कर्म करेंगे वैसा ही वह हमें फल देंगे। 18 सितम्बर की दोपहर दो बजकर 20  मिनट पर शनि मार्गी हो गए हैं। 24 जनवरी 2020 तक वे इसी स्‍थिति में रहेंगे। शनि के मार्गी होने से व्यापार में तेजी आएगी और आम लोगों पर भी इसका शुभ और गहरा प्रभाव पड़ेगा। धन, मान-सम्मान और वैभव की प्राप्ति होगी। पं.शिवकुमार शर्मा के अनुसार जानिए कौन सी राशि पर क्‍या असर डालेगा आज से शनि का मार्गी होना।

  • मेष:इस राशि के लिए शनि नवें भाव में मार्गी हो रहा है। नवें भाव को धर्म और भाग्य का भाव कहा जाता है। आपका भाग्य आपका पूरा साथ देगा। धार्मिक कार्य में हिस्सा लेंगे। सभी कार्य को पूरा करने में जी जान लगा देंगे। इस समय आपको क्षमता से अधिक धन मिल सकता है। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।
  • वृष:शनि आपके आठवें भाव में मार्गी हो रहे है। अगर कोई कष्ट है तो मुक्ति मिलेगी। धन लाभ होगा। नौकरी में आ रही समस्या खत्म होगी। कार्य स्थल पर अनुकूलता रहेगी। कष्टों से छुटकारा होगा। फंसा हुआ पैसा मिल सकता है।
  • मिथुन:शनि आपके सातवें भाव में मार्गी हो रहे हैं। आपके जीवनसाथी के बीच का मनमुटाव खत्म होगा। जीवनसाथी की सेहत अच्छी रहेगी। व्यवसाय में पार्टनरशिप करनी पड़ सकती है। धन लाभ होगा।
  • कर्क: इस राशि के लिए शनि छठवें भाव में मार्गी हो रहे है। ये भाव रोग और शत्रुओं का होता है। मगर आप किसी रोग से लम्बे समय से ग्रसित हैं या लम्बे समय से आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचा रहे हैं तो उनसे आपको मुक्ति मिलेगी। भाग्य का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। कामकाज के लिए होने वाली यात्रा लाभकारी होगी।
  • सिंह:शनि सिंह राशि वालों के पांचवे भाव में मार्गी हो रहे है। शिक्षा में लाभ होगा। अगर किसी के साथ लम्बे समय से झगड़ा चल रहा है तो दूर हो सकता है। संतान सुख प्राप्त हो सकता है। जो संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें संतान का सुख प्राप्त हो सकता है। धन कि बचत भी कर पाएंगे।
  • कन्या: कन्या राशि के चौथे भाव में शनि मार्गी होने जा रहे हैं। सुख और माता का भाव कहा जाता है। आपको सुख की प्राप्ति हो सकती है। मां को लेकर अगर आप बहुत दिन से परेशान हैं तो वह समस्या दूर होगी और कोई सम्पत्ति भी ले सकते हैं।
  • तुला: तुला राशि तीसरे भाव में मार्गी होने जा रहे हैं। तीसरे भाव को पराक्रम, छोटे भाई-बहनों का भाव कहते हैं। छोटे भाई-बहनों से वाद-विवाद चल रहा है तो वह सुलझ जाएगा। आपके पैसे अधिक खर्च हो सकते हैं इसलिए सोच समझकर खर्च करें और अनावश्यक खर्च से बचें।
  • वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शनि दूसरे भाव में मार्गी होने जा रहा है। अगर आपका किसी से झगड़ा चल रहा है तो वह झगड़ा खत्म हो जाएगा। परिवार में सबके साथ रिश्ता मधुर होगा। आपको धन लाभ भी हो सकता है। पैतृक सम्पत्ति से लाभ होने कि संभावना है।
  • धनु: शनि इसी राशि में मार्गी हो रहे है। आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा। नौकरी में लाभ मिलेगा। भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा। कामकाज की दृष्टि से देखा जाय तो उन्नति का योग बनेगा। व्यवसाय में लाभ होगा।
  • मकर: मकर राशि के लिए शनि बारहवें भाव में मार्गी हो रहे है। शत्रु आपको परेशान कर सकते है। धन खर्च हो सकता है जिससे आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती है। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। विरोधी आप पर हावी रह सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें।
  • कुंभ:कुंभ राशि ग्यारहवें भाव में मार्गी हो रहे हैं। ग्यारहवें भाव को आय और इच्छापूर्ति का प्रतीक माना जाता है। अगर आपकी कोई इच्छा बहुत दिन से अधूरी है तो वह पूरी हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन का सोच रहे तो वह मिल सकता है। मार्गी शनि में स्थान परिवर्तन होगा।
  • मीन: मीन राशि वाले जातकों के लिए शनि दसवें भाव में मार्गी होने जा रहा है। इसे कर्म का भाव कहा जाता है। वक्री शनि के कारण काम का दबाव अधिक था उससे राहत मिलेगी। नौकरी पेशा वाले लोगों के काम में तेजी रहेंगी। धन लाभ होगा। कार्य में सफलता मिलेगी रुके हुए कार्य में तेजी आएगी।

(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

श्राद्धपक्ष : पितरों को अर्पित करने के लिए कुछ न हो पास तो अपनाएं ये उपाय

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Saturn is turned know what will affect you