ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology SpiritualReligious places opened today worship with masks and social distancing

आज से खुल गए धार्मिक स्थल, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रही पूजा

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण बंद पड़े कंटेनमेंट जोन से बाहर वाले धार्मिक स्थल मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा आज से खुल गए हैं। दिल्ली के गौरी शंकर मंदिर समेत, कालकाजी मंदिर में सरकार...

आज से खुल गए धार्मिक स्थल, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हो रही पूजा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 08 Jun 2020 08:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण बंद पड़े कंटेनमेंट जोन से बाहर वाले धार्मिक स्थल मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा आज से खुल गए हैं। दिल्ली के गौरी शंकर मंदिर समेत, कालकाजी मंदिर में सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए यहां मंदिरों में पूजा -अर्चना की गई। वहीं लखनऊ की ईदगाह मस्जिद में भी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा की गई। दिल्ली के ही श्री बंगला साहिब गुरुद्वारा में सिख नमन करने पहुंचे। इस दौरान मंदिरों में भक्तों की संख्या कम थी। 

गाइडलाइंस के मुताबिक सभी को एक-दूसरे से छह फीट की दूरी बनाए रखनी होगी। प्रवेश द्वार पर हाथों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था को अनिवार्य किया गया है। बिना लक्षण वाले श्रद्धालु को ही धार्मिक स्थल में प्रवेश दिया जाएगा। जूते, चप्पलों को भी श्रद्धालुओं को खुद की गाड़ी में ही उतारना होगा। मंदिरों में प्रसाद वितरण नहीं किया जाएगा। 

 

इससे पहले रविवार को देर रात तक इन धार्मिक स्थलों की साफ-सफाई चलती रही।  उत्तर प्रदेश में भी केवल मास्क पहनने वालों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा मंदिरों में प्रवेश करने पर भक्तों को घंटी बजाने की अनुमति नहीं होगी और भंडारा भी नहीं होगा। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें