ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology SpiritualPut them in the temple they will stop a lot

इन्‍हें मंदिर में गाड़ दें, खूब रुकेगा हाथ में पैसा

किसी भी महीने के पहले सोमवार को 21 गोमती चक्र लाल या पीले रेशमी कपड़े में बांधकर रुपये रखने वाले स्थान पर रखें। हल्दी से उस पर तिलक करें। मन में देवी लक्ष्मी से अपने घर में वास करने हेतु याचना करते...

इन्‍हें मंदिर में गाड़ दें, खूब रुकेगा हाथ में पैसा
लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम,मेरठTue, 03 Oct 2017 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें
  • किसी भी महीने के पहले सोमवार को 21 गोमती चक्र लाल या पीले रेशमी कपड़े में बांधकर रुपये रखने वाले स्थान पर रखें। हल्दी से उस पर तिलक करें। मन में देवी लक्ष्मी से अपने घर में वास करने हेतु याचना करते हुए कपड़े में बंधे गोमती चक्र लेकर पूरे घर में घूमें तथा बाहर निकलकर किसी मंदिर में रख दें। यदि पैसा हाथ में नहीं ठहरता तो शुक्रवार को 21  की संख्या में गोमती चक्र लेकर लाल कपड़े में बांधकर पूजा स्थल पर रखें और पूजा करें। अगली सुबह उसमें से चार गोमती चक्र लेकर घर के चारों कोनों पर गाड दें। 11 पूजा स्थल में रखें तथा बाकी निकट के मंदिर में रख दे।
  • यदि अत्यधिक परिश्रम के बाद भी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हो रहा हो तो  शुक्ल पक्ष के पहले गुरूवार को घर के पूजा स्थल में लक्ष्मी-नारायण के चित्र के सामने 21 गोमती चक्र पीले या लाल कपड़े में बांध कर रखें। लक्ष्मी-नारायण से अपने पर कृपा करने की याचना करें तथा ओम नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का तीन माला नित्य जाप करें। नियमित रूप से सवा महीने तक जाप करने के उपरांत एक वृद्ध तथा एक कन्या को भोजन करवाएं। दक्षिणा देकर विदा करें।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें