ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Spiritualknow the Saturn effect how will change life

शनि के फल, जानिए किस पर बरसेगी कृपा

शनि का सातवें भाव में फल-यह घर बुध और शुक्र से प्रभावित होता है।, दोनो ही शनि के मित्र ग्रह हैं। इसलिए शनि इस घर में बहुत अच्छा परिणाम देता है। शनि से जुड़े व्यवसाय जैसे मशीनरी और लोहे का काम बहुत...

शनि के फल, जानिए किस पर बरसेगी कृपा
लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम,मेरठMon, 12 Mar 2018 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें
  • शनि का सातवें भाव में फल-यह घर बुध और शुक्र से प्रभावित होता है।, दोनो ही शनि के मित्र ग्रह हैं। इसलिए शनि इस घर में बहुत अच्छा परिणाम देता है। शनि से जुड़े व्यवसाय जैसे मशीनरी और लोहे का काम बहुत लाभदायक होगा। यदि जातक अपनी पत्नी से अच्छे संबंध रखता है तो वह अमीर और समृद्ध होगा और लंबी आयु के साथ अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेगा। यदि बृहस्पति पहले घर में हो तो सरकार से लाभ होगा। यदि जातक व्यभिचारी हो जाता है या शराब पीने लगता है तो शनि नीच और हानिकर हो जाता है। यदि जातक 22  साल के बाद शादी करता है तो उसकी दृष्टि पर प्रतिकूल प्रभाव पडता है।
  • शनि का आठवें भाव में फल-आठवें घर में कोई भी ग्रह शुभ नहीं माना जाता है। जातक दीर्घायु होगा लेकिन उसके पिता की उम्र कम होती है और जातक के भाई एक-एक करके शत्रु बनते जाते हैं। यह घर शनि का मुख्यालय माना जाता है, लेकिन यदि बुध, राहू और केतु जातक की कुंडली में नीच के हैं तो शनि बुरा परिणाम देगा।
  • शनि का नौवें भाव में फल-जातक के तीन घर हो सकते हैं। जातक एक सफल टूर ऑपरेटर या सिविल इंजीनियर होगा। वह एक लंबे और सुखी जीवन का आनंद लेगा। साथ ही जातक के माता-पिता भी सुखी जीवन का आनंद लेंगे। यहां स्थित शनि जातक की तीन पीढ़ियों शनि के दुष्प्रभाव से बचाएगा। अगर जातक दूसरों की मदद करता है तो शनि ग्रह हमेशा अच्छे परिणाम देगा। जातक के एक बेटा होगा। हालांकि वह देर से पैदा होगा।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।)

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें