DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पत्‍नी करे यह काम तो बदलता है पति का भाग्‍य

हिन्‍दू शास्त्रों में पत्नी को पति का अर्धांगनी माना गया है। पत्‍नी के भाग्‍य का पति के भाग्‍य पर बहुत असर पड़ता है। इसलिए माना जाता है कि शादी के बाद व्‍यक्‍ति के भाग्‍य में बहुत से बदलाव आते हैं। अगर किसी व्यक्ति का भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो ज्योतिष में कुछ उपायों का उल्‍लेख किया गया है। इस सभी उपायों को यदि पत्‍नी करे तो पति का भाग्‍य चमक जाएगा। उसके जीवन में खुशहाली आ जाएगी। पं.शिवकुमार शर्मा के अनुसार ऐसे ही उपाय जो बदल सकते हैं पति का भाग्‍य।

शास्त्रों में स्त्रियों को लक्ष्मी का दर्जा देते हुए उन्‍हें लक्ष्‍मी स्‍वरूप माना गया है। माना जाता है कि जो स्त्री नित्‍य पूजा-पाठ करती है। तो उसका फल उसके पति को अवश्‍य मिलता है। इससे बिगड़ा हुआ काम बनने लगता है।

घर में महिला को रोज सुबह उठकर सबसे पहले स्नान करना चाहिए। साथ ही हर रोज तुलसी को एल लोटा जल चढ़ाकर अपनी परेशानियां दूर करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

मान्यता है कि घर में तांबे के लोटे में जल रखकर पूरे घर में छिड़कने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है। किसी तरह की नकारात्मक शक्ति का वास नहीं होता है। ये उपाय प्रतिदिन करने से घर में सुख-शांति और तरक्‍की का वास होता है। इससे घर में समृद्धि आती जाती है।

(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

पितृ पक्ष में न करें ये 5 गलतियां, 13 सितंबर से होंगे शुरू

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If the wife does this work then the fate of the husband
Astro Buddy