DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घर में गिलहरी फुदके तो समझिए यह होगा...

प्रत्‍येक व्‍यक्‍ति के जीवन में हर रोज कुछ न कुछ घटनाएं होती रहती हैं। इनमें से कुछ घटनाओं को हम अच्‍छा मानते हैं जबकि कुछ को बुरा मनाते हुए परेशान होते हैं। बचपन से ही हमें इस तरह की घटनाओं के प्रति कुछ बातें बताई जाती हैं। इन्‍हीं में से एक है जानवार का व्‍यवहार। बुजुर्ग जानवरों की क्रियाओं से जोड़कर शुभ-अशुभ घटनाओं का अंदाजा लगा लेते थे। जानिए क्‍या हैं इस तरह की घटनाएं।

-इनमें सबसे ऊपर है कुत्‍ता। कुत्ते को वफादार जानवर माना जाता है। लेकिन ऐसी मान्‍यता है कि जब कुत्‍ता चंद्रमा के तरफ देखकर रोए तो समझिए कि कुछ ना कुछ अपशकुन होने वाला है।

-धार्मिक मान्‍यताओं में सुबह-सुबह घोड़े को देखना शुभ माना जाता है,, लेकिन यदि सुबह उठते ही आपकी नजर घोड़े की पूंछ पर पड़े तो यह अच्‍छा नहीं माना जाता। हालांकि घोड़े के मस्तिष्‍क को देखना बेहद शुभ होता है।

-रास्‍ते में भेड़ का झुंड मिला शुभ माना जाता है। अगर आप किसी काम के लिए जा रहे हैं और रास्ते में आपको भेड़ों की झुंड दिखे तो समझिए आपका काम बनेगा और सफलता मिलकर रहेगी।

-धार्मिक मान्‍यताओं में गिलहरी को भगवान राम का साथी माना जाता है। गिलहरी जहां भी फुदकना शुरू करती है तो समझिए जल्‍द ही कुछ अच्छा होने वाला है। अगर आपके आंगन में भी गिलहरी फुदकती है तो आपके जल्‍द ही खुशियां मिलेंगी।

(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

shradh 2019: इस दिन किया श्राद्ध तो पूरा नहीं होगा तर्पण, ये है कारण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If squirrels pop in the house understand that this will happen
Astro Buddy