DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महीने में एक बार करें यह उपाय, परेशानियों से मिलेगी मुक्‍ति

आज के समय में अधिकांश लोग किसी ना किसी तरह की समस्‍या से ग्रस्‍त हैं। किसी के परिवार में कलह रहती है तो कोई पैसों की वजह से परेशान है। किसी परिवार में बच्चे हमेशा बीमार रहते हैं। पं.अभि भारद्वाज के अनुसार कुछ उपायों के जरिए इस तरह की समस्‍याओं से मुक्‍ति पाई जा सकती है।

यदि कोई स्त्री नियमित रूप से शनिवार को चमेली का दीपक जलाकर सुन्दर काण्ड का पाठ करती है,या किसी योग्य ब्राह्मण से करवाती है तो उसका घर, पति तथा बच्चे किसी भी प्रकार की विपदा से बचे रहते हैं। यदि साप्ताहिक ना हो सकें तो भी माह में कम से कम एक बार सुंदर काण्ड घर में अवश्य ही होना चाहिए। इस उपाय को करने से विपदा से राहत मिली रहती है।

परिवार में पैसे की वजह से कलह रहता हो  तो दक्षिणावर्ती शंख में पांच कौड़ियां रखकर उसे चावल से भरी चांदी की कटोरी पर घर में स्थापित करें। यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को या दीपावली के अवसर पर करें। इससे लाभ अवश्य होगा। इससे पैसों की वजह से घर में चल रही कलह से मुक्‍ति मिल जाएगी और समृद्धि भी आएगी।

शनिवार की शाम को भोजपत्र पर लाल चंदन से किरायेदार का नाम लिखकर शहद में डुबो दें। संभव हो तो यह क्रिया शनिवारी अमावस्या को करें। कुछ ही दिनों में किरायेदार घर खाली कर देगा। ध्यान रहे यह क्रिया करते समय कोई टोके नहीं। इससे किराएदार मकान खाली कर देगा।

यदि आपके परिवार में हमेशा कलह रहती हो, पारिवारिक सदस्यों में शांति ना हो तो शनिवार के दिन सुबह काले कपड़े में जटा वाले नारियल को लपेटकर उस पर काजल की 21 बिंदी लगा लें और घर के बाहर लटका दें। हमेशा घर बुरी नजर से बच कर रहेगा और हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी।

(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

Karwa chauth 2018: 35 साल बाद इस करवा चौथ पर बन रहा पांच खास योग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Do this once in a month for the solution ofl get rid of problems
Astro Buddy