ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Shubh-panchangnavratri 2018 shubh sanyog on this navratri starting any work

Navratri 2018: कोई भी काम करना आज होगा शुभ, बन रहा है अद्भुत संयोग

Chaitra Navratri 2018: रविवार 18 मार्च से चैत्र नवरात्र आरंभ हो गए हैं। जो कि 25 मार्च तक रहेंगे, क्योंकि इस बार अष्टमी और नवमी एक ही दिन हो रही है। चैत्र नवरात्र शुरू होने के साथ ही हिंदी नव वर्ष की...

Navratri 2018: कोई भी काम करना आज होगा शुभ, बन रहा है अद्भुत संयोग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 18 Mar 2018 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

Chaitra Navratri 2018: रविवार 18 मार्च से चैत्र नवरात्र आरंभ हो गए हैं। जो कि 25 मार्च तक रहेंगे, क्योंकि इस बार अष्टमी और नवमी एक ही दिन हो रही है। चैत्र नवरात्र शुरू होने के साथ ही हिंदी नव वर्ष की भी शुरूआत हो चुकी है। नवरात्र के पहले दिन मां दुर्गा के स्वरूप शैलपुत्री की पूजा-अर्चना की जाती है। माता शैलपुत्री की पूजा से मनुष्य के सारे कष्ट और बाधाएं दूर होती हैं। शैलपुत्री को मां पार्वती का स्वरूप माना जाता है। लेकिन इसके साथ ही रविवार को एक अद्भुत संयोग बन रहा है।

रविवार के दिन उत्तर भाद्रपद नक्षत्र तथा सर्वार्थ सिद्धि योग के संयोग में चैत्र नवरात्र का शुभारंभ हुआ है। इस दिन खरीदारी, कोर्ई मांगलिक कार्य या किसी भी शुभ कार्य को करने का श्रेष्ठ मुहूर्त बन रहा है। क्योंकि शुक्ल योग में उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र का होना माता लक्ष्मी की कृपा को दर्शाता है। इस नवरात्र में लक्ष्मी प्राप्ति के लिए साधना तथा संकल्प की सिद्धि साधकों को देवी कृपा से सहज ही प्राप्त होगी। शुभ व मांगलिक कार्यों के लिए भी श्रेष्ठ माना जा रहा है।

नवरात्रि

Quiz Closed

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें